Daesh News

अगर आप भी लेना चाहते हैं Royal Enfield Himalayan 450 तो ये खबर है जरुरी...

ऑटोमोबाइल सेक्टर में रुचि रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है. जिन लोगों को भी बाइक में रुचि है, खासकर रॉयल एनफील्ड के बाइक में उन लोगों के लिए बड़ी खबर है. सबसे पहले हम आपको याद दिला दें कि, रॉयल एनफील्ड ने पिछले महीने ही मोटोवर्स में अपनी हिमालयन 450 को लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत 2.69 लाख रुपए, एक्स-शोरूम रखी गई थी, जो इसके बेस मोड काजा ब्राउन के लिए थी. वहीं टॉप-ऑफ़-द-लाइन समिट ट्रिम हेनले ब्लैक 2.79 लाख रुपए और कामेट व्हाइट पेंट स्कीम के लिए कीमतें 2.84 लाख रुपए एक्स-शोरूम तक जाती हैं.

नई हिमालयन के नए फीचर्स

अब बात करते हैं नई हिमालयन में दिए गए फीचर्स की... अगर फीचर्स को देखा जाए तो इसमें राइड-बाय-वायर, नेविगेशन और मीडिया कंट्रोल के लिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 4 इंच की TFT स्क्रीन, राइड मोड (इको और परफॉर्मेंस) के साथ साथ स्विचेबल एबीएस भी उपलब्ध है. वहीं, नई हिमालयन का नया डिजाइन वाला स्टील ट्विन-स्पर फ्रेम दिया गया है. सस्पेंशन के लिए इसमें 43 mm यूएसडी फोर्क और एक प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक यूनिट मौजूद है. दोनों 200 mm का ट्रेवल प्रदान करते हैं. 230 mm ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ, स्टॉक सीट की ऊंचाई 825 mm है, जोकि यूजर के मुताबिक अनुकूल है. इसके अलावा जरुरत पड़ने पर इसे 845 mm तक बढ़ाया जा सकता है, 805 mm तक कम भी किया जा सकता है. 

1 जनवरी से बढ जाएगी कीमत

जानकारी के मुताबिक, 31 दिसंबर से पहले ऑनलाइन या शोरूम के जरिये बुकिंग करने वाले ग्राहक बाइक को इंट्रोडक्ट्री कीमत पर ही खरीद सकेंगे. जबकि 1 जनवरी से रॉयल एनफील्ड ने कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए तैयार है. इधर, डीलर्स को निर्देशित किया गया है, कि अगर यदि कोई ग्राहक 1 जनवरी से पहले बाइक की बुकिंग करता है, लेकिन नए साल में कलर बदलने का ऑप्शन चुनता है, तो नई कीमत लागू होगी. वहीं, अगर कलर में बदलाव 31 दिसंबर से पहले ही कर लेता है, तो ग्राहक को कोई एक्स्ट्रा कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी. 

Scan and join

Description of image