Daesh NewsDarshAd

स्टाइलिश लुक के चक्कर में कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां, तो हो जाएं सतर्क

News Image

गर्मियों की शुरुआत हो गई है. ऐसे में महिलाएं स्टाइलिश दिखने के लिए एक से बढ़कर एक उपाय कर रही है. चाहे वह उनके ऑउटफिट से जुड़ा हो, फुटवियर हो या फिर उनके मेकअप से जुड़ा हो. अट्रैक्टिव दिखने के चक्कर में वे कई बार ऐसी गलतियां कर देती हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ जाता है. ऐसे में जरूरत है महिलाओं को खुद के साथ मौसम का ख्याल भी रखने का. अब फैशनेबल दिखना है तो थोड़ी-ज्यादा मेहनत तो करनी ही पड़ेगी. इसके लिए महिलाओं को कुछ गलतियां करने से बचना होगा. 

उनमें शामिल है हैवी मेकअप...कई बार ऐसा होता है कि गर्मी में पसीने के कारण महिलाएं हैवी मेकअप अप्लाई कर लेती हैं ताकि वे लुक खराब ना दिखे और उनका मेकअप पसीने के साथ ना निकल जाये. लेकिन, यह महिलाओं की सबसे बड़ी गलती होती है. मौसम गर्मी का हो या ठंडे का, महिलाओं को हमेशा लाइट मेकअप ही अप्लाई करना चाहिए. हैवी मेकअप आपके लुक को खराब कर देता है और पसीने आने के कारण पैचेस दिखने लगते हैं. दूसरा है कपड़ों की फैब्रिक...गर्मियों में कपड़ों की सही फैब्रिक चुनना भी चैलेंजिंग होते हैं. कई बार महिलाएं कपड़ों की फैब्रिक का ख्याल नहीं रखती हैं और इसके कारण स्किन प्रॉब्लम उन्हें झेलना पड़ जाता हैं. वहीं, गर्मियों में कॉटन कपड़ों का इस्तेमाल करना ही सबसे उचित माना जाता है. 

इसके अलावे कई बार महिलाएं फुटवियर से जुड़ी गलतियां करती हैं. दरअसल, फैशन के चक्कर में महिलाएं टाइट शूज या हील्स पहन लेती हैं, जिसके कारण उनके पैरों में दर्द होने शुरू हो जाते हैं. इतना ही नहीं, टाइट शूज पहनने से पसीने भी आते हैं और इसके बाद बदबू की परेशानी झेलनी पड़ती है. इसके साथ ही महिलाएं हेयर स्टाइल से जुड़ी गलतियां भी करती है. बता दें कि, आज कल लंबे बाल रखना भी फैशन हो गया है. लेकिन, लंबे बाल गर्मी ज्यादा लगने का एक अहम कारण हो सकता है. इसके साथ ही लंबे बालों में पसीना और अन्य समस्याएं भी होती हैं. हालांकि, लंबे बालों का अच्छे से ख्याल रखा जाए तो आप कंफर्टेबल के साथ स्टाइलिश भी दिख सकती हैं.     

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image