Daesh NewsDarshAd

गर्मियों में पसीने के साथ बहने लगता है आपका मेकअप तो अपनाएं ये ट्रिक

News Image

मई का महीना चल रहा है. ऐसे में चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. ऐसे में महिलाओं को अपना मेकअप वाला लुक बरकरार रखना परेशानी का सबब बनता जा रहा है. घर से चाहे जितना भी अच्छे से मेकअप करके क्यों ना निकले लेकिन आखिरकार पसीना उनका मेकअप बहा ले जाता है. इसके बाद महिलाओं का चेहरा डल और पैचेस दिखने लगते हैं और लुक एक दम खराब हो जाता है. ऐसे में महिलाओं को लाइट मेकअप करने की सलाह दी जाती है. गर्मियों में हेवी मेकअप स्किन प्रॉब्लम क्रिएट कर सकते हैं. 

ऐसे में इन टिप्स को अपना कर महिलाएं गर्मियों में भी अपना स्टाइलिश लुक बरकरार रख सकते हैं. पहला है लाइट मेकअप...गर्मियों में लाइट मेकअप सबसे अच्छा माना जाता है. एक तरफ जहां हेवी मेकअप आपके कूल लुक पर पानी फेर सकता है. कभी पिंपल्स तो कभी पैचेस की समस्या हो सकती है. तो वहीं लाइट मेकअप आपके लुक को दमदार बना देता है. ऑफिस जाना हो या फिर किसी मीटिंग में शामिल होना हो, दोनों ही परिस्थिति में लाइट मेकअप कामगार साबित होता है. 

दूसरा है मोइश्चराइजर... सूर्य की तीखी रौशनी से आपके स्किन को बचाने के लिए मोइश्चराइजर बेहद ही जरूरी होता है. यह आपके त्वचा में नमी बनाए रखता है. इसके साथ ही आपके मेकअप को बरकरार रखने के लिए मोइश्चराइजर का इस्तेमाल सही माना जाता है. तीसरा है पाउडर... जिन भी महिलाओं के स्किन ऑयली होते हैं उन्हें तो खासकर पाउडर लगाने की जरूरत होती है. स्किन टोन के मुताबिक पाउडर से आप अपने मेकअप को सेट कर सकते हैं. वहीं चौथा है आईलाइनर...पसीने के कारण आपका आईलाइनर भी जल्द ही फैल जाता है. ऐसे में जो वाटरप्रूफ आईलाइनर होते हैं, उसे आप इस्तेमाल में ला सकती है.     

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image