Daesh NewsDarshAd

IIM बोधगया में IPM के नये बैच का स्वागत, देशभर के कई कंपनियों के एक्सपर्ट हुए शामिल..

News Image

Bodhgaya- IIM बोधगया ने अपने इंटीग्रेटेड प्रोग्राम मैनेजमेंट (IPM) के नए बैच का किया स्वागत किया । इस पांच वर्षीय प्रोग्राम के चौथे बैच में अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और नेपाल के 14 अंतर्राष्ट्रीय छात्रों सहित 148 छात्र शामिल रहे । 

नए बैच के दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम की शुरुआत सम्मानित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। आईपीएम प्रोग्राम के चेयरपर्सन प्रो. विट्ठल रंगन एस ने व्यापार जगत में इस प्रोग्राम की आवश्यकता पर जोर देते हुए ओरिएंटेशन की शुरुआत की। आईआईएम बोधगया की निदेशक डॉ. विनीता सहाय ने अभिभावकों से मुलाकात एवं बातचीत करते हुए उनका स्वागत किया। उन्होंने शिक्षा के महत्व और सामाजिक रूप से जिम्मेदार एवं  जागरूक प्रबंधकों के सृजन के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

 संस्थान के महत्वपूर्ण मूल्य, माइंडफुलनेस को समझते हुए उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी परीक्षा समय का परीक्षण है, भारत की प्राचीन प्रथाओं जैसे योग और जैविक खेती ने इस परीक्षा को सफलतापूर्वक पास कर लिया है। मुख्य अतिथि एवं एडवेंट प्राइवेट इक्विटी के ऑपरेटिंग पार्टनर  डी. शिवकुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें अकादमिक अंकों की दौड़ में अपने व्यक्तित्व के अन्य हिस्सों को फीका न पड़ने देने की सलाह देते हुए  इस बात पर जोर दिया कि एक समीकृत  व्यक्ति ही वह व्यक्ति होता है जो जीवन में जीत हासिल करता है। ओरिएंटेशन कार्यक्रम का पहला दिन आईपीएम के पूर्व  एवं नए बैच के छात्रों के प्रदर्शन के साथ जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम एस्टोविया 3.0 के साथ संपन्न हुआ।

छात्र ओरिएंटेशन में शामिल होने के लिए अत्यंत उत्साहित दिखाई दिए। आईपीएम 04 के छात्र अहमद के.पी ने बताया किया कि परिसर सुंदरता में उनकी अपेक्षाओं से अधिक है, और विशेष रूप से ओरिएंटेशन कार्यक्रम ने जीवंत सांस्कृतिक गतिविधियों द्वारा इस अनुभव को वास्तव में सुखद बना दिया।ओरिएंटेशन के दूसरे दिन उद्योग विशेषज्ञों के सत्र शामिल रहे। गूगल में इंडिया टेक पार्टनरशिप्स (विज्ञापन) के कंट्री लीड कार्तिक वेंकट ने छात्रों को सलाह दी कि अवसरों के पीछे भागने बजाय अपनी जिज्ञासा से अवसरों को बढ़ाना चाहिए। वक्ताओं में शामिल एलपीजी, एचपीसीएल के महाप्रबंधक मनोज कुमार, ओला के डायरेक्टर ऑफ़ सेल्स  एंड  मार्केटिंग निगलांशु नंदी, बीसीजी ज्यूरिक के एक्सपर्ट पार्टनर  प्रतीक यादव स्विट्जरलैंड से छात्रों से ऑनलाइन जुड़े। छात्रों को इस कार्यक्रम के दौरान आईआईएम बोधगया की 14 छात्र-संचालित कमिटियों के बारे में जानकारी हासिल करने का भी अवसर मिला, जो विभिन्न मोर्चों पर संस्थान के कामकाज के लिए जिम्मेदार हैं|

आईआईएम बोधगया आईपीएम प्रोग्राम की प्रस्तावना करने वाले देश के केवल पांच आईआईएम में से एक है। आईआईएम रोहतक, आईआईएम जम्मू, आईआईएम इंदौर और आईआईएम रांची इस श्रृंखला के अन्य आईआईएम हैं । एनईपी 2020 के तहत, यह प्रोग्राम छात्रों को तीन साल के बाद स्नातक की डिग्री पूरी करने या एमबीए जारी रखने की सुविधा प्रदान करता है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image