Daesh News

बिहार में दो दिनों तक रहेगा 'मिचौंग' तूफान का असर, कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

बिहार के जिलों में मौसम लगातार करवट ले रहा है. कभी न्यूनतम तापमान में कमी आ रही तो कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो रही है. इस बीच मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ गया है. दरअसल, बिहार के कुछ जिलों में दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो, बिहार में चक्रवातीय तूफान 'मिचौंग' का असर दिखने वाला है. जिसको लेकर 6 और 7 दिसंबर को राज्य के कई हिस्सों बारिश के आसार जताए गए हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

इन जिलों में बारिश की संभावना 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो, 'मिचौंग' तूफान के कारण सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, शिवहर, समस्तीपुर, पूर्णिया, कटिहार, पटना, भागलपुर और आस-पास के इलाकों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा अगले तीन दिनों तक सुबह के समय अधिकांश हिस्सों में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही जिलों के उच्चतम तापमान में कमी होने के भी आसार जताए गए हैं. लेकिन, वहीं न्यूनतम तापमान की बात कर लें तो वह लगातार बढ़ा रहेगा.    

अगले 24 घंटे के लिए पूर्वानुमान 

बात कर लें अगले 24 घंटे की तो, इस दौरान कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं. वहीं, उत्तर विभाग के जिलों में आसमान में हल्के से माध्यम बादल आ सकते हैं. इसके साथ ही राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे कम किशनगंज में न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पटना का न्यूनतम तापमान 17.4, वैशाली का 17.4, बेगूसराय का 17.4, मुजफ्फरपुर का 20.1, मोतिहारी का 14.4, गोपालगंज में 14.4, पूर्णिया का 16.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.