Daesh NewsDarshAd

चंद्रयान-3 की लागत से ज्यादा शराब गटक गए बेवड़े वो भी सिर्फ 7 दिन के त्यौहारी सीजन में...

News Image

देश की विभिन्न सरकारों के लिए कमाई के सबसे अहम जरियों में से एक शराब है. इसे राजस्व के सबसे बड़े स्रोतों में से एक माना जाता रहा है. हालांकि ये मान्यता गलत भी नहीं है. शराब की बिक्री के इस ताजे आंकड़े ने इस पर मुहर लगा दी है.

महज एक राज्य में लोगों ने सिर्फ 7 दिनों में जितनी शराब पी ली, उससे कम में ही इसरो का चंद्रयान-3 मिशन पूरा हो गया. खबर है केरल की. केरल का प्रमुख त्योहार है ओणम, जो इस साल 20 अगस्त से 31 अगस्त के दौरान मनाया गया. केरल में ओणम बड़े धूमधाम से मनाया गया. स्वाभाविक है इस त्योहार के दौरान राज्य के लोग फेस्टिव मूड में रहते हैं. इस फेस्टिव मूड को सेलिब्रेट करते हुए बहुत सारे लोग शराब का सेवन करते हैं. 

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक केरल के लोगों ने इस साल ओणम के दौरान पहले 9 दिनों में 665 करोड़ रुपये की शराब का सेवन कर लिया. वहीं एक और खबर की मानें तो ओणम के दौरान राज्य के लोगों ने इस बार 759 करोड़ रुपये की शराब खरीदी है. मजेदार है कि ओणम त्योहार के चलते बीच में दो दिन बुधवार और गुरुवार को शराब की दुकानें केरल में बंद रही थीं. मतलब महज यह बिक्री मुश्किल से 7-8 दिन में ही हो गई है.

आपको बता दें कि केरल के लोगों ने पिछले साल ओणम के दौरान 624 करोड़ रुपये की शराब का सेवन किया था. यह आंकड़ा भी इसरो के हालिया मून मिशन की लागत से ज्यादा है. इसरो ने चंद्रयान-3 मिशन को करीब 600 करोड़ रुपये की लागत में पूरा किया है. मतलब केरल के लोगों ने ओणम मनाते हुए इसरो के चंद्रयान मिशन की कुल लागत से भी करीब 160 करोड़ रुपये ज्यादा की शराब पी गए. ओणम के सबसे प्रमुख दिन उत्तरादम को राज्य में इस साल 116 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब की बिक्री हुई, जो साल भर पहले 112 करोड़ रुपये रही थी.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image