Daesh NewsDarshAd

शेखपुरा में महिलाओं के हाथ कमान,पहले मतदन,फिर जलपान..

News Image

LOKSABHA ELECTION 2024:-पहले चरण में बिहार के जमुई लोकसभा में भी मतदान हो रहा है.जमुई लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत शेखपुरा विधानसभा में भी सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है.इसके लिए सभी बूथों पर व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

वहीं  स्थानीय हाई स्कूल को महिला मतदान केंद्र बनाया गया जहाँ मतदान केंद्र में पर सभी कार्य महिला मतदानकर्मियों के जिम्मे है और सुरक्षाकर्मी के रूप में भी सिर्फ महिला पुलिस बल को लगाया गया।

इस दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करने बाले महिला मतदाताओ ने कहा कि विकास के मुद्दे को लेकर वोटिंग किया जा रहा है,जबकि जिला प्रशासन द्वारा पहले मतदान फिर जलपान के जागरूकता का भी असर देखा जा रहा है.वोटिंग करनवी आयी महिलाएं ने कहा कि पहले वोट दिया है जिसके बाद घर मे खाना बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि जमुई लोकसभा क्षेत्र के शेखपुरा विधानसभा में जिला प्रशासन द्वारा  कुल 282 मतदान केंद्रों बनाया गया है।जहां 264100 मतदाता आपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं,जबकि नवादा लोकसभा क्षेत्र के बरबीघा विधानसभा में 248 मतदान केंद्रों पर कुल 233708 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। निष्पक्ष,निर्भीक और शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराए जाने को सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था किया गया है।

शेखपुरा से धर्मेंद्र कुमार की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image