Daesh News

IND vs AUS 3rd ODI : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी मुकाबला आज, मौसम ने बढ़ाई चिंता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा. दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है. राजकोट में यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. बता दें कि, इस सीरीज में टीम इंडिया शुरुआती दो मुकाबले जीतकर 2-0 से आगे है. वहीं, इस मुकाबले के जरिये ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी. लेकिन, मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. 

राजकोट में बारिश का पूर्वानुमान   

‘weather.com’ की रिपोर्ट के मुताबिक, राजकोट में दोपहर 12 बजे के करीब 40 प्रतिशत बारिश की संभावना है. मैच की शुरुआत 1:30 बजे से होगी और जब तक ये संभावना घटकर 20 प्रतिशत के करीब पहुंच जाएगी. इसके बाद धीरे-धीरे बारिश की संभावना लगभग खत्म हो जाएगी. ऐसे में मैच के शुरुआती वक्त में बारिश खलल डाल सकती है, जिससे मैच शुरू होने में देरी हो सकती है. मैच के दिन राजकोट का तापमान 25 से 35 डिग्री के करीब रहे सकता है. इसके साथ ही करीब 10 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना हैं. इसके अलावा अधिकतर धूप खिली रहेगी. आसमान में 40 प्रतिशत तक बादल छाए रहे सकते हैं. 

इन खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम इंडिया

बता दें कि, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या इस सीरीज के पहले 2 वनडे मैचों में भी टीम इंडिया के प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे. लेकिन ऐसा माना जा रहा था कि राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ इनकी भी प्लेइंग 11 में वापसी हो सकती है. हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल के अलावा ओपनर शुभमन गिल मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं होंगे. शुभमन गिल ने इंदौर वनडे में शानदार शतक जड़ा था. लेकिन उन्हें तीसरे मैच में आराम दिया जाएगा. वहीं, इस मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है. वहीं विराट कोहली भी तीसरे मैच के प्लेइंग11 का हिस्सा होंगे. वहीं, अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बारिश मैच में खलल डालती है या फिर फैंस पूरे मुकाबले को आनंद ले पाते हैं.