Daesh News

रोहित शर्मा-विराट कोहली का रोता हुआ चेहरा देख सबका दिल टूटा, वर्ल्ड कप हार ने किया पूरे देश को मायूस

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से जीत के साथ किया था और अंत छह विकेट से हार के साथ किया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से भारत पर दबाव बनाए रखा और छठी बार वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम लगातार 10 जीत के बाद फाइनल में आकर हार गई और इस तरह से भारत का 12 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी सपना ही रह गया. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद जिस तरह से कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज की आंखों में आंसू आए, वही हाल 140 करोड़ देशवासियों का भी था. भारतीय टीम की इस हार से पूरा देश मायूस हो गया. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया जिस तरह से खेली थी, उसे खिताब का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

टूर्नामेंट का आगाज ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो मैच गंवाकर किया था. ऑस्ट्रेलिया को भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की, उसने दिखा दिया कि क्यों उन्हें दुनिया की सबसे खतरनाक क्रिकेट टीम माना जाता है.

फाइनल मैच में चाहे बॉलिंग हो, बैटिंग हो या फिर फील्डिंग हर डिपार्टमेंट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीछे छोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग का फैसला लिया. स्ट्रॉन्ग दिख रही टीम इंडिया 50 ओवर में 240 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ही ओवर में चार विकेट गंवाकर 241 रन बनाकर मैच छह विकेट से अपने नाम कर लिया.

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाए, उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया, जबकि ट्रैविस हेड को दमदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. विराट कोहली ने 11 पारियों में 765 रन बनाए, जबकि सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित दूसरे नंबर पर रहे. रोहित ने 11 पारियों में 597 रन बनाए. 

कप्तान के तौर पर एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने अपने नाम किए, वहीं एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड विराट ने अपने नाम कर लिया है. वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी ने चटकाए.