Daesh NewsDarshAd

'मणिपुर में शांति है तो इंफाल से दें भाषण', पीएम मोदी ने की मणिपुर में शांति की बात तो कांग्रेस नेता ने दिया चैलेंज

News Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने संबोधन में मणिपुर का जिक्र किया. संबोधन की शुरुआत में ही पीएम मोदी ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से शांति की खबरें आ रही हैं. इसे लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है. 

कांग्रेस नेता और पार्टी के मणिपुर प्रभारी भक्तचरण दास ने कहा, अगर शांति बहाल हो गई है तो लाल किले की जगह मणिपुर की धरती से भाषण दें. राहुल जी ने कहा था कि जो काम दो दिन में हो सकता है. उसको आज साढ़े तीन महीने हो रहे हैं. आप चाहे होते तो 7 दिन में कंट्रोल हो सकता था, घटना को बढ़ने क्यों दिया गया. 

पीएम मोदी को दी चुनौती

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "आज तक हिंसा घटी नहीं है. अगर वो बोल रहे हैं कि शांति बहाल हो गई है, तो मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि वहां जाएं. लाल किले से भाषण देने की जगह मणिपुर की धरती पर इंफाल से खड़े होकर भाषण दें. चुराचांदपुर जाएं, वहीं के लोगों के बीच खड़े होकर भाषण दें. तब समझेंगे कि देश के प्रधानमंत्री गए हैं तो वहां शांति है." दास ने पीएम मोदी पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया.

पीएम मोदी ने मणिपुर पर क्या कहा? 

पिछले कुछ सप्ताह से नॉर्थ ईस्ट विशेषकर मणिपुर में हिंसा का दौर चला, कई लोगों को अपना जीवन खोना पड़ा. मां-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ, लेकिन लगातार कुछ दिनों से शांति की खबरें आ रही हैं. देश मणिपुर के लोगों के साथ है. उन्होंने आगे कहा, "मणिपुर के लोगों ने पिछले कुछ दिनों से शांति बनाए रखी है, उस शांति के पर्व को आगे बढ़ाएं."

सलमान खुर्शीद ने भी किया पीएम मोदी के भाषण पर पलटवार


प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले पर अपने संबोधन में वंशवाद की राजनीति पर भी हमला बोला था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय सलमान खुर्शीद ने कहा, दुख की बात है कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय दिवस और एक राजनीतिक कार्यक्रम में अंतर नहीं जानते.

पीएम मोदी के अगली बार 15 अगस्त को फिर झंडा फहराने को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, 2024 के चुनाव में भारत के लोग फैसला करेंगे को कौन आ रहा है और कौन नहीं. कम से 2024 का इंतजार तो कर लीजिए.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image