Daesh NewsDarshAd

असम से निर्दलीय सांसद नवा कुमार वाल्मीकिनगर से लड़ रहे चुनाव, किसका करेंगे नुकसान!

News Image

BAGHA- बिहार के वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट का चुनाव इस बार दिलचस्प होने जा रहा है क्योंकि यहां एनडीए और महागठबंधन के  प्रत्याशियों के साथ ही  असम के कोकराझार से दो बार  निर्दलीय चुनाव जीत दर्ज करने वाले सांसद नवा कुमार सरनिया इस बार वाल्मीकि नगर के  मैदान में उतर रहे हैं. 

 नवा कुमार सरनिया वाल्मिकी नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इस बार अपनी खुद की बनाई पार्टी से वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसके लिए उनकी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. आज सोमवार को नवा कुमार सरनिया अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे.

 मीडिया से बात करते हुए नवा कुमार ने बताया कि आदिवासियों के हक की लड़ाई के  वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र का रुख किया है. क्योंकि यह आदिवासी, दलित,महादलित और पिछड़ा,अतिपिछड़ा बहुल इलाका है. उन्होंने बताया कि कोकराझार से नॉमिनेशन रद्द कर दिया गया है इसलिए यहां से चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

दरअसल, वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है जहां जनजाति समुदाय के लोग निवास करते हैं.ऐसे में जनजाति समुदाय के वोटर को एकजुट करने और अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कोकराझार के सांसद नवा कुमार सरनिया वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट का चयन किया है!  उनके आ जाने से वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर कई पार्टियों के वोट में बिखराव हो सकता है. इस सीट पर  सबसे ज्यादा ब्राह्मण जाति के वोटर है.ब्राह्मण के बाद थारू समुदाय के वोटर निर्णायक हैं. ऐसे में इस सीट पर जनजाति समुदाय के बड़े चेहरा के आने से अन्य प्रत्याशियों की मुश्किलें की बढ़ सकती हैं. यहां एनडीए से सुनील कुशवाहा और महागठबंधन से दीपक यादव चुनावी मैदान में है. अब देखना है कि नया कुमार किस प्रत्याशी का ज्यादा नुकसान करते हैं.

 बगहा से अजय शर्मा की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image