Daesh News

गांधी मैदान में होगा 'इंडिया' गठबंधन का जुटान, खुले मंच से खूब गरजेंगे CM नीतीश

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. अब चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. जिसके कारण तमाम राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियां तेज हो गई है. इसी क्रम में 'इंडिया' गठबंधन भी लगातार केंद्र की मोदी सरकार को मात देने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. इस बीच बड़ी खबर है कि, राजधानी पटना में 'इंडिया' गठबंधन के कई नेताओं का जुटान होने वाला है. पटना के गांधी मैदान सभी नेता जुटेंगे. दरअसल, वाम दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने आगामी 2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में रैली का आयोजन किया है.

भाकपा की रैली में शामिल होंगे 'इंडिया' गठबंधन के नेता 

खबर है कि, इस रैली में लेफ्ट पार्टियों के साथ ही महागठबंधन में शामिल जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस को भी न्योता दिया गया है. बताया जा रहा है कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इस रैली में मंच से संबोधित करेंगे. इसके साथ ही कयास यह भी लगाये जा रहे हैं कि, इस रैली में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के भी सीपीआई की रैली में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, आधिकारिक तौर पर यह क्लियर नहीं हो पाया है.

'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' रैली

खबरों की माने तो, सीपीआई पटना के मशहूर गांधी मैदान में 2 नवंबर को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' रैली का आयोजन करने जा रही है. सीपीआई इसकी तैयारी में जुट गई है. इसमें आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस रैली में शामिल होने की खबर सामने आई है तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी नेताओं की ओर से अभी तक रैली में शामिल होने की सहमति नहीं दी है. मगर माना जा रहा है कि लालू और तेजस्वी यादव सीपीआई की जनसभा में शिरकत कर सकते हैं.