Daesh NewsDarshAd

पेरिस पैरालंपिक में आज भारत के खाते में आ सकते हैं 4 मेडल, दिलचस्प होगा मुकाबला

News Image

पेरिस पैरालंपिक कहीं ना कहीं भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा बीत रहा है. शुरूआत के दूसरे दिन ही देश को कुल 4 मेडल मिले, जिसमें 1 गोल्ड, 1 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज शामिल हैं. अब आज यानी कि तीसरे दिन (31 अगस्त) भारत की मेडल टैली और इजाफा हो सकता है. तीसरे दिन भारत के खाते में कुल 4 मेडल आने की उम्मीद है. 

दूसरे दिन भारत ने पैरा शूटिंग और एथलेटिक्स में मेडल जीते थे. वहीं आज पैरा शूटिंग सहित पैरा साइकलिंग में भी गोल्ड आने की उम्मीद है. हालांकि, मेडल लाने के लिए भारतीय एथलीट्स को मेडल राउंड के लिए क्वालिफाई करना पड़ेगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि आज भारत के खाते में कितने मेडल आते हैं. बता दें कि, अवनी लेखरा लगातार दूसरा गोल्ड जीतने में कामयाब रहीं. 

अवनी लेखरा ने इससे पहले टोक्यो पैरालंपिक में गोल्ड जीता था. पेरिस में अवनी ने 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. इसी इवेंट में मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. बाकी मनीष नरवाल ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल (एसएच 1) इवेंट में सिल्वर मेडल अपने नाम किया और प्रीति पाल ने महिलाओं की T35 कैटेगिरी की 100 मीटर रेस में ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image