Daesh News

I.N.D.I.A Meeting Live: शरद पवार के आवास पर समन्वय समिति की बैठक में बड़ा फैसला, भोपाल में होगी इंडिया दलों की पहली रैली

भाजपा के खिलाफ बने विपक्षी गठबंधन INDIA की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक आज दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर संपन्न हुई. इस बैठक में गठबंधन के सबसे अहम मुद्दे यानि सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं हुआ. विपक्षी पार्टियों ने देश भर में साझा रैलियां करने का फैसला लिया है, जिसकी शुरूआत अक्टूबर में भोपाल से होगी. 

INDIA की कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि बैठक में कोऑर्डिनेशन कमेटी के 14 में से 13 सदस्य मौजूद थे. ईडी के सम्मन के कारण तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी बैठक में शामिल नहीं हुए. केसी वेणुगोपाल ने बताया कि हमने देश के अलग-अलग राज्यों में रैलियां करने का फैसला लिया है. 

पहली रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में होगी. इस रैली में मोदी सरकार में बढ़ रही बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा INDIA की पहली रैली के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को चुना गया है.

सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि गठबंधन की पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. सभी पार्टियां मिलकर इस बारे में जल्द से जल्द फैसला करेंगी. वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में देश में जातीय जनगणना कराने की भी मांग की गयी. 

टीवी चैनलों का बहिष्कार करेंगे

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उनके गठबंधन INDIA की मीडिया कमेटी टीवी चैनल के उन एंकरों का नाम तय करेगी, जिनके शो का सारी विपक्षी पार्टियां बहिष्कार करेंगी. बैठक में शामिल हुए आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि कुछ एंकर भड़काऊ कार्यक्रम कर रहे हैं, उनके कार्यक्रम का बहिष्कार किया जायेगा.