Daesh NewsDarshAd

IND vs NZ: T20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में भी इंडिया की हार, टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

News Image

New Delhi : वीमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में ही भारत को हार मिली है। न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रनों से शिकस्त दी। इसके बाद भारत के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वीमेंस टीम इंडिया की टी-20 वर्ल्ड कप में रनों के लिहाज से न्यूजीलैंड के खिलाफ यह सबसे बड़ी हार है। हालांकि, ओवर ऑल में यह दूसरी सबसे बड़ी हार है। टीम 102 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक रनों से हराया है

बता दें, भारत को वीमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार ऑस्ट्रेलिया से मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने 2020 के फाइनल में इंडिया को 85 रनों से हराया था। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली है। यह दूसरी सबसे बड़ी हार है। इंडिया को न्यूजीलैंड ने 2009 में 52 रनों से हराया था।

कप्तान हरमनप्रीत ने बनाए सबसे अधिक 15 रन

इस टी-20 वर्ल्ड कप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर 160 रन बनाए थे। कप्तान सोफी डिवाइन ने नाबाद 57 रन बनाए। सोफी ने 36 गेंदें खेलकर 7 चौके जड़े। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 102 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए सबसे अधिक 15 रन कप्तान हरमनप्रीत ने ठोके। उन्होंने 2 चौके लगाए।

रविवार को पाकिस्तान से मुकाबला

भारत का अगला मैच पाकिस्तान के साथ रविवार की शाम दुबई में होना है। भारत का आखिरी ग्रुप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। वो मुकाबला 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाना है। फाइनल मैच 20 अक्टूबर को होगा।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image