Daesh NewsDarshAd

IND VS WI : दूसरे टी20 में कितने बदलाव के साथ उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या ?

News Image

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है. टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया टी20 सीरीज खेल रही है. पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में कप्तान Hardik Pandya किस प्लेइंग-11 के साथ उतरेंगे, इस पर सबकी नजरें होंगी. पहले टी20 मुकाबले में भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा था और इस हार के साथ टीम 0-1 से सीरीज में पिछड़ रही है. ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. Tilak Verma को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाए. ऐसे में भारतीय बैटिंग ऑर्डर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

दूसरे टी20 में कैसी होगी भारत की प्लेइंग-11 ?

 

कप्तान हार्दिक पंड्या आमतौर पर टीम में ज्यादा बदलाव नहीं करते लेकिन बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज Ishan Kishan की टी20 क्रिकेट में खराब फॉर्म को देखते हुए कप्तान उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में तो किशन का बल्ला जमकर बोला लेकिन पहले टी20 मुकाबले में फेल साबित हुए. टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ समय से वो प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, पिछली 15 पारियों में उनके बल्ले से 206 रन ही निकले हैं, वहीं 2 बार ही वह 30 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं. इस दौरान 7 पारियों में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. अगर किशन बाहर होते हैं तो Sanju Samson विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा सकते हैं और टीम मैनेजमेंट शानदार फॉर्म में चल रहे बाएं हाथ के Yashasvi Jaiswal को मौका दे सकती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अभी हाल ही में उन्होंने टेस्ट सीरीज के जरिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था और धमाकेदार पारी खेली थी. करियर की पहली पारी में उन्होंने 171 रन जड़ दिए थे, जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा डेब्यू में तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर था. आगामी आयरलैंड सीरीज और एशियन गेम्स को देखते हुए यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकती है.  

 

इसके अलावा भारतीय बैटिंग ऑर्डर में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं. पहले वनडे में Suryakumar Yadav नंबर-3 तो Tilak Varma नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. वहीं संजू सैमसन को नंबर-6 पर मौका दिया गया था. सैमसन को आज ऊपर बल्लेबाजी करने भेजा सकता है. इससे सूर्या अपनी ओरिजिनल बैटिंग पोजिशन नंबर-4 पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. दूसरे टी20 में भारतीय गेंदबाजी क्रम में ना के बराबर बदलाव देखे जा सकते हैं. 

दूसरे टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग-11 : 

Shubhman Gill, Ishan Kishan/Yashasvi Jaiswal, Suryakumar Yadav, Tilak Varma, Hardik Pandya(Captain), Sanju Samson, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Arshdeep Singh, Mukesh Kumar.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image