Daesh NewsDarshAd

ICC के बादशाह बने भारत के जय शाह, नए टैलेंट को निखारने के लिए उठाएंगे कदम..

News Image

Desk विश्व क्रिकेट में अब भारत की बादशाहत शुरू होने जा रही है. BCCI के सचिव जय शाह को  ICC का चेयरमैन घोषित कर दिया गया है. वो इसी साल 1 दिसंबर से चेयरमैन के तौर पर कार्यभार संभालेंगे. 

 आईसीसी का अध्यक्ष चुने जाने के बाद जैसा ने खुशी जाहिर करते हुए कई संकेत दिए हैं.जय शाह ने सबका धन्यवाद करते हुए कहा, "मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सभी सदस्यों का धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन सभी ने मुझमें विश्वास जताया कि मैं ICC का चेयरमैन पद संभाल सकता हूं. मैं आश्वासन देता हूं कि दुनिया भर में क्रिकेट को नया मुकाम दिलाने का अथक प्रयास करूंगा. इस नए किरदार में ढलने से पहले बता देना चाहता हूं कि आप सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा."

जय शाह ने आगे नए टैलेंट खोजने और टेस्ट क्रिकेट की अहमियत को लेकर बात की. उन्होंने कहा, "मैं अपने कार्यकाल के दौरान टैलेंट खोज के लिए एक अलग कार्यक्रम बनाने के लिए भी काम करना चाहूंगा और मैं इस कार्यक्रम में आपसे सपोर्ट की उम्मीद करता हूं. चूंकि टी20 स्वाभाविक रूप से एक रोमांचक फॉर्मेट है, यह भी उतना ही अहम है कि टेस्ट क्रिकेट हर किसी के लिए प्राथमिकता बना रहे क्योंकि यह खेल का आधार है. हमें यह देखना होगा कि क्रिकेटरों को लंबे प्रारूप की तरफ प्रेरित किया जाए और हमारी कोशिशों को इस लक्ष्य की तरफ बढ़ाया जाएगा.

जय शाह ने  2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक्स में क्रिकेट की वापसी ऐतिहासिक कदम बताया. 128 साल बाद ओलंपिक खेलों में क्रिकेट खेला जाएगा. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image