Daesh News

IND VS AUS 2nd ODI LIVE : अय्यर-गिल के शतक के बाद सूर्या की आतिशी पारी, भारत ने दिया 400 का लक्ष्य

Shreyas Iyer और Shubhman Gill के शतकीय पारी के बाद Suryakumar Yadav की आतिशी पारी की बदौलत भारत ने दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 400 रनों का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Steve Smith ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad सिर्फ 8 रन बनाकर तेज गेंदबाज Josh Hazlewood की गेंद पर आउट हो गए; तब भारत का स्कोर 16 रन था. 

नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने शुभमन गिल के साथ 200 रनों की साझेदारी कर ली. इस दौरान श्रेयस अय्यर ने अपना शतक भी पूरा कर लिया, वो 105 के स्कोर पर आउट हुए, इसके बाद गिल भी 104 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान KL Rahul 52 रन और Ishan Kishan 31 रन बनाकर आउट हुए और रही कसर सूर्यकुमार यादव ने पूरी कर दी. सूर्या ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. मात्र 37 गेंदों में उन्होंने 6 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 72 रन ठोक दिए और भारत का स्कोर 400 के नजदीक लेकर चले गए. 

सूर्या नाबाद 72 रन और Ravindra Jadeja नाबाद 13 रन बनाकर लौटे. भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की बात करें तो सबकी बुरी तरह से पिटाई हुई. स्पिनर Adam Zampa सबसे किफायती रहे. Cameron Green ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए, लेकिन सबसे ज्यादा महंगे भी वही साबित हुए. हेजलवुड, Sean Abbott और जैम्पा ने 1-1 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 400 रन बनाने होंगे नहीं तो भारतीय टीम के नाम वनडे सीरीज हो जाएगी.