Daesh News

IND vs AUS 2nd ODI Live Score: गिल ने कंगारू गेंदबाजों की लगाई क्लास, जड़ दिया तूफानी अर्धशतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में है. इस मुकाबले से जुड़ी अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए...

भारतीय टीम ने पहले वनडे मैच में 5 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की थी. ऐसे में अब भारतीय टीम के पास दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का सुनहरा मौका है. इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह भाग नहीं लेंगे. बुमराह पारिवारिक कारणों के चलते घर लौट गए हैं. बुमराह की जगह मुकेश कुमार को स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

मोहाली में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मोहम्मद शमी, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और केएल राहुल ने शानदार खेल दिखाया था. वहीं मि़डिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी आखिरकार वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे थे. अब भारतीय खिलाड़ियों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भी दमदार खेल की उम्मीद है.

गिल का अर्धशतक

शुभमन गिल की शानदार फॉर्म जारी है. गिल ने 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है, जिसमें चार छक्के और दो चौके शामिल रहे. भारत ने 11.5 ओवरों के बाद एक विकेट पर 111 रन बना लिए हैं.

फिर से खेल शुरू

बारिश के व्यवधान के बाद खेल एक बार फिर से शुरू हो गया है. शुभमन गिल 42 और श्रेयस अय्यर 36 रन बनाकर खेल रहे हैं. 11 ओवरों के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 91 रन है.

बारिश के चलते खेल रुका

बारिश के चलते खेल रोक दिया गया है. खेल रोके जाने तक भारत ने 9.5 ओवरों में एक विकेट पर 79 रन बनाए थे. शुभमन गिल 27 गेंदों पर 32 रन बनाकर खेल रहे हैं, जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. वहीं श्रेयस अय्यर ने 6 चौके की मदद से 20 गेंदों पर 34 रन बनाए हैं. दोनों के बीच 63 रनों की साझेदारी हुई है.

भारत का स्कोर 50 रन के पार

श्रेयस अय्यर ने कुछ शानदार चौके लगाकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव ला दिया है. श्रेयस ने 17 गेंदों पर 32 रन बनाए, जिसमें छह चौके शामिल रहे. भारत का स्कोर आठ ओवरों के बाद एक विकेट 54 रन है.

ऋतुराज आउट

भारत को पहला झटका लग चुका है. ऋतुराज गायकवाड़ को जोश हेजलवुड ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया. ऋतुराज ने 12 गेंदों पर 8 रन बनाए, जिसमें दो चौके शामिल रहे. भारत का स्कोर 3.4 ओवरों में एक विकेट पर 16 रन है.

भारत की बल्लेबाजी शुरू

भारतीय टीम की बैटिंग शुरू हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहला ओवर स्पेंसर जॉनसन ने फेंका, जिसमें 13 रन आए. ऋतुराज गायकवाड़ 8 और शुभमन गिल 0 रन पर खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 में 3 बदलाव

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, स्पेंसर जॉनसन.

भारत की ये है प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया है. भारत की प्लेइंग-11 में बुमराह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई की प्लेइंग-11 में पैट कमिंस, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस शामिल नहीं हैं.

स्टीव स्मिथ कर रहे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

एक और बड़ी खबर सामने आई है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ कर रहे हैं. पैट कमिंस इस मैच का हिस्सा नहीं है.

श्रेयस अय्यर पर होंगी निगाहें

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब श्रेयस अय्यर हैं, जो चोट से उबरने के बाद क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाए हैं. श्रेयस एशिया कप में पीठ की जकड़न के कारण कुछ मैच में नहीं खेल पाए थे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में वह केवल आठ गेंद खेलने के बाद रन आउट हो गए थे. श्रेयस इस मुकाबले में रन बनाने की कोशिश करेंगे जिससे कि विश्व कप से पहले उनका मनोबल बढ़ा रहे.

बुमराह की जगह मुकेश टीम में

भारत को दूसरे वनडे से पहले बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं. बुमराह ने इंदौर की यात्रा नहीं की है और वह अपनी फैमिली से मिलने घर लौट गए हैं. बुमराह की जगह मुकेश कुमार को दूसरे वनडे के लिए टीम में चुना गया है. एशिया कप के दौरान भी बुमराह नेपाल के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. बुमराह हाल ही में पिता बने हैं.