Daesh News

IND vs AUS 2nd ODI: भारत के पास आज सीरीज जीतने का बड़ा मौका,टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में क्या हो सकता है बदलाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (24 सितंबर) इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम खेला जाना है. भारतीय टीम ने पहले वनडे मैच में 5 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की थी. ऐसे में अब भारतीय टीम के पास दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का सुनहरा मौका है. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा.

मोहाली में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मोहम्मद शमी, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और केएल राहुल ने शानदार खेल दिखाया था. वहीं मि़डिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी आखिरकार वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे थे. अब भारतीय खिलाड़ियों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भी दमदार खेल की उम्मीद है.

श्रेयस अय्यर ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब श्रेयस अय्यर हैं, जो चोट से उबरने के बाद क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाए हैं. श्रेयस एशिया कप में पीठ की जकड़न के कारण कुछ मैच में नहीं खेल पाए थे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में वह केवल आठ गेंद खेलने के बाद रन आउट हो गए थे. श्रेयस इस मुकाबले में रन बनाने की कोशिश करेंगे जिससे कि विश्व कप से पहले उनका मनोबल बढ़ा रहे.

उधर ऑफ-स्पिनर आर. श्विन ने अपनी वापसी पर किफायती गेंदबाजी की लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाए. सपाट विकेट पर वह टर्न हासिल नहीं कर पाए और उनकी सीधी गेंदों को बल्लेबाजों ने आसानी से खेला. अक्षर पटेल के सही समय तक फिट नहीं होने पर यह स्टार स्पिनर अब भी भारत की विश्व कप टीम में जगह बना सकता है लेकिन टीम प्रबंधन उनसे और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा होगा.

सिराज की हो सकती है प्लेइंग-11 में वापसी

यह देखना होगा कि दूसरे वनडे मुकाबले में ऑफ-स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को मौका मिलता है या नहीं, यदि उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो फिर अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने पहले वनडे में 10 ओवर में 78 रन लुटाए थे. मोहम्मद सिराज की भी प्लेइंग-11 इलेवन में वापसी हो सकती है, जबकि जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के भी कुछ मुख्य खिलाड़ी पहले वनडे में नहीं खेल पाए. इनमें मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मोहाली में मैच के बाद कहा था कि ये तीनों खिलाड़ी राजकोट में 27 सितंबर को होने वाले तीसरे मैच से पहले खेलने के लिए तैयार हो सकते हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11: डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा.