Daesh NewsDarshAd

भारत बनाम पाकिस्तान, महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया, टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की पहली जीत...

News Image

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है. उसने दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (6 अक्टूबर) को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच से भारत को 2 अंक मिले और टीम इंडिया का अब ग्रुप ए में खाता खुल गया है. हालांकि. वह अभी भी नेट रनरेट के आधार पर काफी पीछे है. भारतीय टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. उससे आगे न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान है. तीनों के खाते में 2-2 अंक हैं।

पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को जमने नहीं दिया और उन्हें 20 ओवर में 8 विकेट पर 105 रन पर रोक दिया. भारत को जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 24 गेंदों पर 29 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन 19वें ओवर में गर्दन में चोट लगने के कारण उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. हरमनप्रीत के अलावा, शेफाली वर्मा ने 32 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन बनाए.पाकिस्तान के लिए कप्तान फातिमा सना ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पूरी तरह से नियंत्रण में रखा. अरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. श्रेयंका पाटिल को दो सफलताएं मिलीं, जबकि रेणुका सिंह ठाकुर, दीप्ति शर्मा और आशा शोभना ने एक-एक विकेट लिए।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image