Daesh NewsDarshAd

रोमांचक मुकाबले में भारत ने T-20 क्रिकेट विश्व कप जीता..

News Image

Sports Desk-T-20 क्रिकेट विश्व कप भारत में जीत ली है. एक रोमांचक मुकाबले ने भारत को फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की। भारत ने 11 साल बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है । देशभर के क्रिकेट प्रेमी जश्न मना रहे हैं.

टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। 7 विकेट पर भारत ने 176 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया। विराट कोहली ने सर्वाधिक 76 रन की पारी खेली। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका के मुंह से मैच छीन लिया और भारत 7 रन से फाइनल जीत गया। सबसे ज्यादा 3 विकेट हार्दिक पंड्या ने ली। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को 2-2विकेट मिली. वहीं अक्षर पटेल ने भी 1 विकेट झटका।

इस जीत का जश्न बारबाडोस से बड़ौदा तक दिखा.पूरा देश इस वक्त खुशी से झूम रहा है। जैसे ही टीम इंडिया चैंपियन बनी। रोहित शर्मा समेत काफी भारतीय खिलाड़ी भावुक हो गए थे। मैदान पर ही खिलाड़ियों के आंखों में खुशी के आंसू थे। ऐसे में जब रोहित वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इमोशनल हुए। तो उनकी वाइफ रितिका सजदेह ने उन्हें संभाला।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image