Daesh News

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने बनाई जगह, नॉमिनेशन्स में ये नाम हुए शामिल

आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 की नॉमिनेशन लिस्ट सामने आ ही गई. जारी किये गए लिस्ट के मुताबिक, इसमें 20 अलग-अलग देशों से लगभग 56 लोगों को 14 अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. वहीं, इस लिस्ट को लेकर सबसे खास बात यह सामने आई कि इसमें इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने भी जगह बनाई. दरअसल, नॉमिनेशन्स में इंडियन सेलेब्स के भी नाम शामिल हैं. जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है. बॉलीवुड सेलेब्स शेफाली शाह, जिम सरभ और कॉमेडियन वीर दास को इस साल इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया है.

शेफाली-जिम इस कैटेगरी के लिए हुए नॉमिनेट

बता दें कि, इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 इस साल 20 नंवबर को न्यूयॉर्क में होने जा रहा है. शेफाली शाह और जिम सरभ को बेस्ट परफॉर्मेंस कैटेगरी एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया है. शेफाली को नेटफ्लिक्स की सीरीज दिल्ली क्राइम में डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी के रोल के लिए नॉमिनेट किया गया है. वहीं, जिम को सीरीज रॉकेट बॉयज के लिए नॉमिनेट किया गया है. इस सीरीज में उन्होंने डॉ. होमी जहांगीर भाबा का किरदार निभाा था. जिन्हें भारतीय परमाणु कार्यक्रम के जनक भी कहा जाता है.

फेमस कॉमेडियन वीर दास भी हुए नॉमिनेट

वीर दास बहुत ही फेमस कॉमेडियन हैं. उन्हें नेटफ्लिक्स पर उनके शो वीर दास: लैंडिग के लिए नॉमिनेट किया गया है. वीर दास के साथ फ्रांस के ले फ्लैम्बो, अर्जेंटीना के एल एनकारगाडो और यूके के कॉमेडी शो डेरी गर्ल्स सीजन 3 को नॉमिनेट किया गया है. इसके साथ ही इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में फिल्ममेकर एकता कपूर को सम्मानित किया जाना है. उन्हें फेमस इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.