Daesh NewsDarshAd

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम का शानदार आगाज, चीन को ऐसे चटाया धूल

News Image

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम ने शानदार आगाज कर लिया है. चीन को हराते हुए भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 3-0 की शानदार जीत के साथ शुरुआत की. भारत के लिए सुखजीत सिंह (14वें मिनट), उत्तम सिंह (27वें मिनट) और अभिषेक (32वें मिनट) ने गोल किए जबकि चीन एक भी गोल नहीं कर सका. वहीं, ओलंपिक में लगातार दूसरा कांस्य पदक हासिल करने के बाद टूर्नामेंट में खेलने उतरी भारत ने शुरुआत में मिले मौकों को भुनाया और डिफेंस में भी मजबूत प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की.

इधर, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मैच को लेकर कहा कि, 'मुझे लगता है कि हम काफी अच्छा खेले. हमने कुछ अच्छे मौके बनाये लेकिन अच्छी चीज है कि हमने गोल नहीं खाये.' उन्होंने कहा, 'कुछ नये चेहरों को खेलने का मौका मिला और मुझे लगता है कि वे काफी अच्छा खेले. यह उनके लिए एशियाई टीम के साथ खेलने और सीनियर टीम के साथ घुल मिलने का अच्छा मौका है. वे बहुत प्रतिभाशाली हैं. मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनायें देता हूं.'

बात करें मैच की तो, भारत की शुरुआत धीमी रही क्योंकि चीन ने शुरुआत में ही जवाबी हमले का मौका बनाया लेकिन सतर्क कृष्ण पाठक ने इसे विफल कर दिया. क्वार्टर के मध्य में अभिषेक ने चीन से पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन हरमनप्रीत की ड्रैग फ्लिक को रोक दिया गया और चीन ने जोरदार जवाबी हमला किया. पर भारतीय डिफेंस ने इसे विफल कर दिया. चीन को छह मिनट शेष रहते पेनल्टी कॉर्नर मिला. लेकिन, उसने मौका गंवा दिया. क्वार्टर के अंतिम कुछ मिनटों में भारत ने चीन के सर्कल में प्रवेश किया. लेकिन कोई स्पष्ट मौका नहीं मिला. फिर जुगराज सिंह ने गेंद को शूटिंग सर्कल में पहुंचाया और सुखजीत ने इसे शीर्ष कोने में डिफ्लेक्ट करके भारत के लिए स्कोर 1-0 कर दिया. इसके बाद शानदार पारी खेलते हुए 3-0 से जीत दर्ज कर ली.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image