Daesh News

वर्ल्ड कप 2023 में आज दूसरा मैच खेलेगी भारतीय टीम, अफगानिस्तान से दिल्ली में होगा मुकाबला

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 का दिलचस्प मुकाबला जारी है. भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ था. जिसमें भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड कप का आगाज किया था. वहीं, आज भारतीय टीम अपना दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा. मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. बता दें कि, अफगानिस्तान का भी यह दूसरा मुकाबला है. उसने पहला मैच 7 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 6 विकेट से हार मिली थी. 

अफगानिस्तानी टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया 

अफगानिस्तानी टीम पहली बार भारत के खिलाफ उसी के घर में कोई वनडे मुकाबला खेलेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक 3 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की. जबकि एक मैच टाई रहा था. यह दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे मुकाबला होगा. साथ ही भारतीय टीम दिल्ली में चौथी बार वर्ल्ड कप मुकाबला खेलेगी. इससे पहले तीन में 2 मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. एक मुकाबले में श्रीलंका से 1996 में हार झेलनी पड़ी थी. इस बार भारतीय टीम हर हाल में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. 

कैसा रहेगा दिल्ली के मौसम का मिजाज 

जैसा यह मैच दिल्ली में खेला जाना है. वहीं, बात कर लें आज दिल्ली के मौसम की तो भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी यह है कि दिल्ली में हल्के बादल छाए रहने के बावजूद बारिश की कोई संभावना नहीं है. दिल्ली में फिलहाल सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं. पूरे दिनभर यह छुटपुट बादल दिल्ली के आसमान पर डटे रहेंगे. लेकिन मौसम विभाग की ताजा अपडेट्स की मानें तो इन बादलों से मैच पर कोई असर नहीं होगा. दिल्ली में आज मौसम साफ ही रहेगा और बारिश के कोई आसार नहीं होंगे. यहां हल्के बादल होने से मुकाबले में थोड़ा और मजा आएगा क्योंकि इनसे तेज गेंदबाजों को हल्का मुवमेंट मिलता है. तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज का दिन गर्म ही रहने वाला है. दिन में अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, शाम में यह 27 डिग्री तक गिर सकता है. कुल मिलाकर दिल्ली का मौसम फिलहाल क्रिकेट के लिए पूरी तरह से परफेक्ट है.

पिछले मैच में हुई थी रिकॉर्ड्स की बारिश

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने जाने वाला आज का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां पिछले मैच में जमकर रन बरसे थे. दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच हुए वर्ल्ड कप 2023 के एक मुकाबले में यहां कुल 754 रन बने थे. इस मैच में वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़े टीम स्कोर के साथ ही सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी बना था. अरुण जेटली स्टेडियम की बैटिंग विकेट ने इन रिकॉर्ड्स में अहम भूमिका निभाई थी. आज के मैच में भी कुछ इसी तरह रनों की बरसात हो सकती है.

प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव 

वहीं, आज के मैच को लेकर यह भी अपडेट है कि, प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव नजर आ सकता है. टीम इंडिया आर अश्विन को बेंच पर बैठाकर शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है और यहां की पिच भारत के पिछले मुकाबले की पिच से काफी अलग है. चेपॉक में खेले गए भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरी थी. स्पिन फ्रेंडली विकेट के कारण भारत ने यह रणनीति अपनाई थी. अब चूंकि दिल्ली की पिच चेपॉक की तरह ज्यादा स्पिन फ्रेंडली नहीं है, ऐसे में टीम इंडिया एक स्पिन ऑलराउंडर की जगह फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को आजमा सकती है. यहां आर अश्विन की जगह मोहम्मद शमी भी खेल सकते हैं. लेकिन शार्दुल का दावा इसलिए ज्यादा मजबूत है क्योंकि वह बल्ले से भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं.