Daesh NewsDarshAd

INDW vs SLW: श्रीलंका को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लगाई लंबी छलांग, समझें सेमीफाइनल का समीकरण

News Image

New Delhi : वुमेंस T-20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 82 रनों से हराया। इस टूर्नामेंट में अपने तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी कर भारत ने 3 विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। इसके जवाब में 19.5 ओवर में श्रीलंकाई टीम 90 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस जीत से भारतीय टीम ने सेमीफाइनल पहुंचने की संभावना को और बढ़ा दिया है। टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है। टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने 2 मैच जीतकर पहले पायदान पर है। पाकिस्तानी टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड खिसक कर चौथे स्थान पर चली गई। भारत के साथ सबसे अच्छी बात है कि टीम की नेट रन रेट प्लस में आ गई है। टीम की नेट रन रेट +0.576 है। यह पाकिस्तान और श्रीलंका से बेहतर है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

अब टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 13 अक्टूबर के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया जीतती है तो 6 अंक हो जाएंगे। बेहतर नेट रन रेट की बदौलत भारतीय टीम सेमीफाइनल में जा सकती है। वैसे, इसके लिए जरूरी होगा कि न्यूजीलैंड टीम, पाकिस्तान और श्रीलंका में से किसी एक टीम से हारे या बेहद करीबी अंतर से जीते। पाकिस्तान भी कम-से-कम एक मैच हारे, तभी इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। 

महिला T-20 वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत ने लगाया सबसे तेज अर्धशतक

भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 193 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने अपनी टीम की पारी की अंतिम दो गेंदों पर लगातार चौके जड़ने के साथ अर्धशतक भी पूरा किया। इसके साथ हरमनप्रीत महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी बन चुकी हैं। इनसे पहले यह रिकॉर्ड स्मृति मंधाना के नाम दर्ज था। स्मृति ने साल 2018 में टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 31 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image