Daesh News

IND VS AUS 1st ODI LIVE : ऑस्ट्रेलिया ने दिया 277 रनों का लक्ष्य, गिल-गायकवाड़ ने दी मजबूत शुरुआत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन IS बिंद्रा स्टेडियम में पहला वनडे जारी है. तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम ने भारत को 277 रनों का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया के कप्तान KL Rahul ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 276 रन बनाए. भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए. कंगारू टीम की बात करें तो ओपनर David Warner ने सबसे अधिक 52 रन बनाए. 

शमी का पंजा 


मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में मोहम्मद शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने पहले ही ओवर में मिशेल मार्श को 4 रन पर आउट कर दिया और ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दे दिया. इसके बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला लेकिन स्पिनर रवीन्द्र जडेजा ने वार्नर को आउट कर खतरनाक होती जा रही साझेदारी को तोड़ दिया. 

वार्नर ने 52 रन बनाए. इसके बाद स्टीव स्मिथ को 41 रन पर मोहम्मद शमी ने बोल्ड कर दिया. दिग्गज ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मार्नस लैबुशेन को 39 रनों पर पवेलियन भेज दिया. खतरनाक लग रहे कैमरोन ग्रीन को भी मोहम्मद शमी ने रन आउट कर दिया. विकेटकीपर जोश इंग्लिश ने 45 रन बनाए, उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया. मार्कस स्टोइनिस(29) को शमी ने बोल्ड किया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पारी 276 रनों पर सिमट गई. 

277 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ ने मजबूत शुरुआत दी है. 8 ओवर के बाद भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 43 रन बना लिए हैं. गिल 25 रन और गायकवाड़ 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.