Daesh NewsDarshAd

Asia Cup 2023 : आज कैसा है कोलंबो का मौसम ? क्या पूरा हो पाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

News Image

एशिया कप 2023 के सुपर-4 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला रिजर्व डे तक पहुंच गया है. फाइनल के अलावा यही सिर्फ एक ऐसा मुकाबला है, जिसे ये लक्जरी मिली है. रविवार यानी 10 सितंबर को यह मैच पूरा होना था लेकिन कोलंबो में भारी बारिश होने लगी, जिसके चलते मैच को बीच में ही सस्पेंड करना पड़ा. करीब तीन घंटे के बाद बारिश रुकी लेकिन आउटफील्ड इतना गीला था कि अम्पायरों ने मैच को रिजर्व डे में ही पूरा करवाने का फैसला किया. 

हालांकि ग्राउंड स्टाफ ने पूरी कोशिश की कि मैदान खेलने लायक बना दें लेकिन कुछ जगहों पर पैच हो गए थे, जो काफी गीले थे और शायद यही कारण था कि अम्पायरों ने मैच को सस्पेंड करना ही उचित समझा. लेकिन सवाल ये है कि क्या रिजर्व डे में भी मैच पूरा हो पाएगा ? 

रिजर्व डे पर मौसम का हाल 


Accuweather के रिपोर्ट की मानें तो कोलंबो में आज मौसम कल के मुकाबले और ज्यादा खराब रहने वाला है. दिन में तो बारिश शत-प्रतिशत होगी. मुकाबला निर्धारित समय दोपहर 3 बजे ही शुरू होगा, लेकिन मौसम के हालात को देखते हुए ऐसा लगता नहीं कि मुकाबला तय समय पर शुरू होगा. आज के पूरे दिन के मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए लगता नहीं कि मैच हो पाएगा. 

भारत बनाम पाकिस्तान : कोलंबो में बारिश का पूर्वानुमान 


दोपहर 3 बजे - 49 प्रतिशत 

दोपहर 4 बजे - 73 प्रतिशत 

शाम 5 बजे - 73 प्रतिशत 

शाम 6 बजे - 49 प्रतिशत 

शाम 7 बजे - 63 प्रतिशत 

रात 8 बजे - 49 प्रतिशत 

रात 9 बजे - 49 प्रतिशत 

रात 10 बजे - 51 प्रतिशत 

रात 11 बजे - 47 प्रतिशत 

भारत बनाम पाकिस्तान : सुपर-4 : अब तक क्या-क्या हुआ ? 

एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबले में पाक कप्तान Babar Azam ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत के सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma और Shubhman Gill ने बाबर के फैसले को गलत साबित करते हुए टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. रोहित ने इस दौरान 56 तो गिल ने 58 रन बनाए. रोहित 17वें ओवर में स्पिनर Shadab Khan की गेंद पर कैच आउट हो गए और इसके अगले ही ओवर में गिल भी तेज गेंदबाज  Shaheen Afridi की गेंद पर Salman Ali को एक आसान कैच थमा बैठे. बारिश की वजह से खेल रुकने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 24.1 ओवर में 147 रन बना दिए हैं. 

Virat Kohli(8) के साथ KL Rahul(17) क्रीज पर मौजूद हैं. रिजर्व डे पर अगर मैच होता है तो वह 24.1 ओवर से ही शुरू होगा.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image