Daesh News

झारखंड की राजधानी रांची एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप की मेजबानी को तैयार हो गई है, 13 जनवरी से 19 जनवरी तक होगी अंतर्राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान  सविता ओर कोच जाननेके स्कॉपमं मीडिया से हुए रूबरू हॉकी स्टेडियम में  हॉकी ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए इन दिनों टीम रांची में है सविता पुनिया ने कहा हमें यहां आना पसंद है और हम यहां खेलने के लिए उत्साहित हैं।हमारा अगला मैच अमेरिका के खिलाफ है और हम उसके लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

टीम कैसा खेल रही है इसका पता लगाने के लिए अभ्यास मैच आयोजित किए जाते हैं।हम क्वालीफाई करने और पेरिस ओलंपिक तक पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन इसके लिए हमें इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हमने अच्छी ट्रेनिंग की है और टूर्नामेंट के लिए अच्छी तरह तैयार हैं।हर टीम का अपना सम्मान होता है और क्वालीफिकेशन आसान नहीं होगा क्योंकि हर टीम क्वालिफाई करना चाहेगी।हमें वंदना की कमी खलेगी लेकिन उनका रिप्लेसमेंट भी अच्छा है।'कप्तान और उपकप्तान केवल नाम हैं और टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है।दुनिया की शीर्ष टीमों में से एक है. हमारी ताकत.

जेनेके शोपमैन: हर टीम यहां क्वालीफिकेशन के लिए है और अमेरिका उसके खिलाफ जीतने की सोच के साथ उतरेगा और हम उनकी मानसिकता जानते हैं इसलिए हम अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।उन्होंने कहा कि योग्यता पर दबाव है. जैसा कि हर टीम ओलंपिक या विश्व कप में जगह बनाना चाहती है।