Daesh News

21 जून 2024 को पतंजलि योगपीठ रांची एवं भारतीय जनता पार्टी के संयुक्त तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पटेल पार्क में मनाया गया।

लगातार 10 वर्षों से रांची के विभिन्न पार्कों में प्रतिदिन साढे 5 .30 से 7:30 तक योग और प्रशिक्षण का कार्य निशुल्क किया जाता है ।सभी पार्कों के योग करने वाले इकट्ठे होकर पटेल पार्क में आकर्षक कार्यक्रम किया गया । 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री दीपक प्रकाश (पूर्व अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद ) ने कहा कि योग से मन , चित और शरीर स्वस्थ रहता है, इसे प्रतिदिन करना चाहिए। 

विशिष्ट अतिथि भाजपा के संगठन महामंत्री श्री कर्मवीर जी ने कहा की यह बड़ी खुशी की बात है की प्रतिदिन पार्कों में योग हो रहा है । उन्होंने कहा कि इसमें प्रधानमंत्री जी का विशेष योगदान है जो कि उन्होंने करीब 200 देश में योग को फैलाया है । उन्होंने यह भी कहा कि नियमित रूप से योग करने वाले सदा प्रसन्न और खुशहाल रहते हैं। 

विशिष्ट अतिथि पतंजलि योगपीठ के झारखंड के प्रभारी करम कोयरी जी ने कहा की बीमार लोगों के लिए योग दवा है , और स्वस्थ लोगों के लिए जीने की कला है । प्रतिदिन योग करें और अपने परिवार और देश को सुखी और संपन्न बनाएं ।

विशिष्ट अतिथि और पूर्व महापौर आशा लकड़ा जी ने योग का व्याख्यान करते हुए कहा कि यह महिलाओं के जीवन के लिए आमूल चूल परिवर्तन है । महिलाएं अगर योग प्रतिदिन करती हैं तो उनके जीवन में कई परेशानियों का (शारीरिक और मानसिक) दोनों तरह का सुधार होता है। 

पतंजलि योगपीठ के मुख्य संरक्षक दीनदयाल बरनवाल ने कहा कि योग हमारे ऋषि मुनियों द्वारा 5000 वर्षों से लगातार किया जा रहा है यह एक वैज्ञानिक पद्धति है जिससे शरीर को स्वस्थ और मन को शांत रहता है । इससे घर परिवार का आर्थिक और देश का भी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है । क्योंकि जब लोग बीमार कम पड़ेंगे तो निश्चित तौर पर उनका धन में वृद्धि होगा । देश का  जीडीपी में भी सुधार भी होता है। 

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश जी, भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री श्री कर्मवीर जी , पूर्व महापौर श्रीमती आशा लाकड़ा जी , पूर्व जिला अध्यक्ष केके गुप्ता , वार्ड 29 के पार्षद अरुण झा, मारवाड़ी समाज के प्रदेश अध्यक्ष बसंत मित्तल, हरमू मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत यादव , पतंजलि योग के झारखंड प्रभारी करम कोयरी , जिला प्रभारी वीरेंद्र प्रसाद, हरमू पार्क के योग शिक्षक दिलीप कुमार , जेपी पार्क के योग शिक्षक प्रकाश गुप्ता, निगम पार्क के योग शिक्षक शशि शेखर सिंह ,अर्चना गुप्ता, सुबोध गुप्ता ,योग माता श्रीमती उमा देवी ,संगीता बरनवाल ,सुषमा देवी ,मंजू लता , समेत करीब 400 प्रतिभागियों ने भाग लिया । मंच संचालन पतंजलि योगपीठ के मुख्य संरक्षक एवं भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य दीनदयाल बरनवाल ने किया ।हरमू मंडल के भाजपा अध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम की समाप्ति की ।

Scan and join

Description of image