Daesh NewsDarshAd

IPL 2024 : अंपायर से बहस करना पड़ा भारी, BCCI ने विराट कोहली पर ठोका जुर्माना

News Image

RCB के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli को अंपायर से बहस करना भारी पड़ गया है. दिग्गज बल्लेबाज के ऊपर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने जुर्माना लगाया है. दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) के खिलाफ मैच के दौरान नो बॉल को लेकर विराट कोहली अंपायर से भिड़ गए थे. BCCI ने उन पर 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना ठोका है. KKR VS RCB मैच बेहद रोमांचक रहा जहां नतीजा आखिरी गेंद पर निकला था, जिसमें KKR ने एक रन से जीत हासिल की. 

IPL का मीडिया रिलीज़ 


IPL की ओर से जारी आधिकारिक मीडिया रिलीज़ में बताया गया है, "रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विराट कोहली पर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ IPL 2024 के मैच नंबर 36 के दौरान IPL आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है." इस रिलीज़ में आगे बताया गया है कि विराट कोहली ने अपनी इस सजा को स्वीकार कर लिया है. ऐसे में इस पर आगे कोई सुनवाई नहीं होगी. उनको आईपीएल के कोड ऑफ़ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के लेवल 1 का दोषी पाया गया था. 

क्या था पूरा मामला ? 


दरअसल, विराट कोहली को एक वेस्ट हाईट वाली गेंद पर कैच आउट दिया गया था. गेंद का जब इम्पैक्ट बल्ले के साथ था तो गेंद वेस्ट हाईट से ऊपर थी. हालांकि, क्रीज को देखें तो गेंद उनकी वेस्ट हाईट से नीचे जा रही थी. यहां तक कि इस साल वेस्ट हाईट नो बॉल को चेक करने के लिए खिलाड़ियों की वेस्ट हाईट को भी नापा गया है. इस तरह हर्षित राणा की गेंद वेस्ट हाईट से नीचे थी और नियमों के मुताबिक विराट कोहली आउट थे, लेकिन विराट को यह स्वीकार नहीं था और वे अंपायर से भिड़ गए थे कि उनका इम्पैक्ट जब हुआ तो गेंद काफी ऊपर थी. इस पर मैदानी अंपायरों ने कुछ नहीं कहा था और उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए बोला था.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image