Daesh NewsDarshAd

IPL प्लेऑफ की रेस में अभी भी बरकरार 6 टीमों के बीच 3 पायदान के लिए होगी टक्कर

News Image

IPL 2024 में प्लेऑफ का दौर जारी है . इस बार के सीजन को शुरू हुए डेढ़ महीने से भी ज्यादा समय हो गया है पर मात्र एक ही टीम ने अभी तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है .अब महज़ बस एक हफ्ते IPL 2024 के लीग स्टेज के लिए बचा हुआ है जिसमें बस 7 मैच होने हैं. ऐसे में अब यही 7 मैचों के आधार पर प्लेऑफ की रूप-रेखा तैयार होगी. बता दे की KKR ने सबसे पहले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है.वही दूसरी तरफ  पंजाब किंग्स ,मुंबई इंडियंस,गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ  से बाहर हो चुकी है.ऐसे में अब बस तीन सीट बचे हुए हैं जिनपर मैच होंगे.इन तीन सीटों पर अपनी जगह बनाने के लिए कुल 6 टीम एक दूसरे एक आमने- सामने होंगे. 

टीमों का प्लेऑफ समीकरण :-

1.राजस्थान रॉयल्स:

 

RRR इस बार आईपीएल में मजबूती के साथ दूसरे स्थान पर है.यह टीम के चांस सबसे ज्यादा हैं प्लेऑफ में क्वालीफाई करने को लेकर .टीम के स्कोर की बात करे तो राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 12 मैचों में 16 अंक पाए हैं ,वही अब अगर यह टीम एक मैच जीत जाती है तो यह प्लेऑफ में अपने जगह बना लेगी. 

2.चेन्नई सुपर किंग्स: 

इस सीजन में CSK ने अभी तक 13 मैच खेले है जिसमें टीम को 14 अंक मिले हैं.वही अब 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स RCB के खिलाफ मैच खलेगा ,जहां अगर चेन्नई की जीत होती है तो इस टीम का भी रास्ता प्लेऑफ के लिए साफ़ हो जाएगा.

3.सनराइजर्स हैदराबाद: 

SRH टीम ने अभी तक  12 मैच खेले है जिसमें टीम को 14 अंक मिले हैं. बता दे की अभी सनराइजर्स हैदराबाद को इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में दो मैच खेलने हैं.अगर इन मैच में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया तो वो  CSK से आगे निकल सकते हैं.

4.रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :  

RCB ने इस सीजन के टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करते हुए पांच में से पांच जीत हासिल की हैं.टीम ने अभी तक 13 मैच खेले जिसमें 12 अंक पाए हैं. ऐसे में टीम के पास अच्छा मौका है क्वालीफाई करने का.

5.दिल्ली कैपिटल्स:

बेंगलुरु में जबसे रॉयल चैलेंजर्स की हार हुई है तबसे दिल्ली कैपिटल्स की क्वालिफाई करने की संभावना बहुत ज्यादा कम हो गई है.अभी तक टीम ने कुल 13 मैचों में 12 अंक पाए हैं.

6.लखनऊ सुपर जाइंट्स:

 लखनऊ इस बार प्लेऑफ के लिए बेहतर स्थिति में है .ऐसा इसलिए क्योंकि टीम ने अब तक 12 मैच खेले हैं जहां टीम के पास  12 अंक हैं .वही टीम के नेट रन रेट के अनुसार टीम का अंक अभी भी 16 तक पहुंच सकता है .ऐसे में बता दे की अगर  CSK ,SRH, और RRR  में से कोई एक टीम अपने बचे हुए सभी मैच हार जाती है तो लखनऊ सुपर जाइंट्स का रास्ता प्लेऑफ के लिए क्लियर हो जाएगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image