Daesh NewsDarshAd

दक्षिण अफ्रीका को आयरलैंड ने दी मात, दोनों के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज

News Image

आखिरकार तीन मैचों की खेली जा रही वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को आयरलैंड ने मात दे ही दी. सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में आयरलैंड ने अफ्रीका के खिलाफ 69 रनों से जीत अपने नाम की. इससे पहले खेली टी20 सीरीज में आयरलैंड ने अफ्रीका को दूसरे टी20 में हराया था. भले ही अफ्रीका ने शुरुआती दो वनडे जीतने के साथ सीरीज जीत ली हो, लेकिन फिर भी तीसरे मुकाबले की जीत आयरलैंड के लिए ऐतिहासिक रही. यह दूसरा मौका था कि जब आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को किसी वनडे मुकाबले में हराया. अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. 

वहीं, मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया और 50 ओवर में 284/9 रन बोर्ड पर लगाए. इस दौरान टीम के लिए कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 92 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 88 रन बनाए. इसके अलावा हैरी टेक्टर ने तेज-तर्रार बैटिंग करते हुए 48 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रन स्कोर किए. आयरलैंड का टोटल देखकर लगा कि अफ्रीका मुकाबला जीत लेगी, लेकिन आयरिश गेंदबाजों का प्लान का ही कुछ अलग था. आयरलैंड ने 4.1 ओवर में सिर्फ 10 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिराकर अफ्रीका की कमर तोड़ दी. 

लाकिन, इसके बाद अफ्रीका खुद को संभाल नहीं सकी. जल्दी 3 विकेट गिर जाने के बाद अफ्रीका की तरफ से कोई बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली. आयरिश गेंदबाजों ने 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने वाली अफ्रीका को 46.1 ओवर में 215/10 रनों पर ढेर कर दिया. इस तरह आयरलैंड ने मुकाबले में 69 रनों से जीत हासिल की. इस दौरान आयरलैंड के लिए क्रेग यंग और ग्राहम ह्यूम ने 3-3 विकेट लिए. इसके अलावा मार्क अडायर को 2 सफलता मिली. बाकी 1-1 विकेट मैथ्यू हम्फ्रीस और फिओन हैंड ने अपने नाम किया.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image