Daesh NewsDarshAd

ईशान किशन को बनाया गया कप्तान, चुनौतियों का सामना करने का मिला महत्वपूर्ण अवसर

News Image

झारखंड राज्य क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी 2024-25 सीजन के पहले दो मैचों के लिए कप्तान के रूप में वापसी की है. झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ने बुधवार को प्रतिष्ठित घरेलू रेड-बॉल टूर्नामेंट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जो 11 अक्टूबर से शुरू होगी. यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि वह अच्छा प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. यह सीजन ईशान किशन के लिए नई चुनौतियों का सामना करने का सुनहरा मौका है. 

बता दें कि, ऋषभ पंत के कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद किशन को भारतीय टीम में विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्होंने एक साल तक यह भूमिका निभाई, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद उन्होंने मानसिक थकान का हवाला देते हुए क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. बीसीसीआई ने उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी थी, लेकिन उस समय किशन इससे दूर रहे. आईपीएल 2024 से पहले उन्होंने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, जिसके बाद उन्हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया. 

तो वहीं, अब रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर वह भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी का सपना देख सकते हैं. ईशान ने इस साल फरवरी में डीवाई पाटिल टी20 कप में वापसी की, जिससे उनका नाम फिर से चर्चा में आ गया. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की है, जिसमें दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी के लिए शतक लगाना भी शामिल है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image