Daesh NewsDarshAd

राजधानी पटना समेत इन जिलों में सुबह से हो रही बारिश, 15 फरवरी तक के लिए पूर्वानुमान

News Image

बिहार में ठंड का दौर खत्म होने के बाद अब लोगों को बारिश का दौर देखने के लिए मिल रहा है. आज सुबह से ही राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में बारिश देखने के लिए मिला. दरअसल, मौसम में यह बदलाव 13 फरवरी से ही देखा जा सकता है. इस बीच आज यानि कि बुधवार को भी राज्य के ज्यादातर जिलों में हल्की वर्षा के साथ मेघ गर्जन का पूर्वानुमान है. साथ ही साथ वज्रपात को लेकर भी संभावना जताई गई है. यह भी पूर्वानुमान जताया गया है कि, ऐसा तापमान 15 फरवरी तक जारी रहेगा. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, आज सुबह से ही राजधानी पटना समेत औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नालंदा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, बेगूसराय, सीवान, सारण, लखीसराय जिले में रुक-रुककर हल्की वर्षा हो रही है. वज्रपात की संभावना को देखते हुए इन जिलों के लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है. इधर, बीते मंगलवार को राज्य के कई जिलों में वर्षा हुई है. खासकर दक्षिण बिहार के अधिसंख्य जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है. 

मंगलवार को कैसा रहा मौसम ?

मंगलवार को सुबह 12 बजे के पहले के रिकॉर्ड के अनुसार सबसे अधिक रोहतास के दिनारा में 9.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई जबकि रोहतास के नौहट्टा में 6.2, सीवान के दरौली में 4, औरंगाबाद में 3.5, गया के डुमरिया में 3.4, गया के टेकारी में 3.4, बक्सर में 3.2, पटना में 3 मिलीमीटर, गया के शेरघाटी में 2.6, छपरा में 2.6, भभुआ में 2.5, औरंगाबाद के बारुण में 2.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा मुजफ्फरपुर, वैशाली, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, समस्तीपुर, नालंदा, नवादा, बेगूसराय और शेखपुरा में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image