Daesh News

जमुई पुलिस ने अंतरराज्यीय हत्याकांड का किया खुलासा.

Jamui- जिले की गिद्धौर थानांतर्गत कई अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के साथ जमुई पुलिस द्वारा एक अंतरराज्यीय हत्याकांड उद्भेदन किया गया है.

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य  सुमन ने अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति के संकल्प को दोहराया। जमुई पुलिस द्वारा हाल ही में बरहट और खैरा थाना अंतर्गत हुई लूट की घटना में कांड का सफल उद्वेदन करते हुए कांड में लूट गए मोटरसाइकिल के बरामदकी के साथ-साथ अभियुक्तओं की गिरफ्तारी सुनिश्चित की गई। व दोनों कांडों के अनुसंधान में एक संगठित गिरोह की संलिप्तता सामने आई थी, पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले की संवेदनशीलता के आलोक में आसूचना संकलन और तकनीकी सर्विलांस के आधार पर कार्रवाई करने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जमुई के नेतृत्व में एक विशेष अनुसंधान दल का गठन किया गया था। 

पुलिस अधीक्षक द्वारा इन दोनों घटनाओं के बाद अपराध नियंत्रण एवं निवारण की स्थिति का निरंत अनुश्रवण विशेष अनुसंधान दल के माध्यम से किया जा रहा था । अनुसंधान के क्रम में यह सूचना प्राप्त हुई कि इसी संगठित ग्रहण के सदस्यों के द्वारा आपराधिक साजिश के तहत बरहट थाना अंतर्गत एक बड़े व्यवसाय के बेटे का अपहरण का प्रयास किया गया था। उनकी योजना अपहरण कर एक मोटी रकम फिरौती के रूप में वस्तुएं के साथ-साथ पहचान छुपाने के उद्देश्य से भी अपरित की हत्या की साजिश की गई थी।एस पी ने बताया कि बरहट और झाझा में अपहरण फिरौती और हत्या की साजिश की गई थी जबकि लक्ष्मीपुर में सीएसपी कर्मी में लूट संगठित गिरोह की बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी, इसके साथ-साथ बांका के बेलहर में हत्या से भी इनके तार जुड़े हुए थे।उन्होंने बताया कि लक्ष्मीपुर थाना अंतर्गत सी एस पी कर्मी में हुई लूट कांड के संबंध में और खैरा, बरहट लूटकांड में भी इस गिरोह की संलिप्त पाई गई है।

गिरफ्तार अपराधियों में से गिद्धौर थाना क्षेत्र के तारदीह गांव निवासी सहदेव रविदास के पुत्र सुनील रविदास एवं छोटेलाल रविदास के पुत्र भोला रविदास का नाम शामिल है। इनके अलावा सचिन कुमार पिता अनजान दास ग्राम गोविंदपुर थाना झाझा, पवन कुमार दास पिता बसंत दास ग्राम गोविंदपुर थाना झाझा, एवं नीरज दास पिता अनिल दास ग्राम मुगलवा थाना लक्ष्मीपुर का नाम अंकित है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के संगठित गिरोह का अपराधिक वृत्त बरहट, खैरा एवं लक्ष्मीपुर थाना समेत बेलहर थाना में से जुड़ा है। 

पुलिस ने उनके पास से बेलहर में हत्या कर डकैती की गई स्विफ्ट दीजायर कार, एक चीनी पिस्टल, तीन जिंदा गोली, तकरीबन 2 किलो अवैध गांजा बरामद किया है।

 जमुई से धनंजय कुमार 

Scan and join

Description of image