Daesh NewsDarshAd

पूर्णिया मे धरने पर बैठे जाप सूप्रीमो Pappu Yadav, उठा रहे लोगों के हक की आवाज

News Image

जाप सूप्रीमो पप्पू यादव इन दिनों पूर्णिया मे हैं और वहाँ जाकर वो विभिन्न जगहों का दौरा कर रहे है और लोगों की समस्या सुन रहे हैं. इसी क्रम मे पूर्णिया के थाना चौक पर आयोजित धरने को संबोधित करते हुए कोसी सीमांचल की जनता से अपने हक के लिए मुखर होने का आह्वान किया. 

पप्पू यादव ने कहा कि सरकारों की बढ़ती GDP में कोसी - सीमांचल की जनता कहां है ? रोजगार कहां है, व्यापार कहां है? शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा कहां है? दूध-मक्का-मखान संपन्न कोसी सीमांचल में फैक्ट्री कहां है? जब कुछ है ही नहीं तो आने वाले चुनावों में ये नेता लोग यहाँ की जनता को क्या दे देंगे? यह सवाल आज कोसी सीमांचल की आम जनता का है. बाढ़ की समस्या यहाँ नासूर है,जिसका कोई स्थायी समाधान नहीं. पलायन बदस्तूर जारी है, जिस पर कोई बात नहीं. गरीब और गरीबी के मामले में देश का सबसे पिछड़ा इलाका बना दिया, लेकिन इस पर कोई काम नहीं. कोसी सीमांचल का मानव श्रम देश का निर्माण कर रही है, लेकिन श्रमिक आज भी बदहाल फटेहाल हैं. इन्हीं सब सवालों को लेकर हम आज धरना दे रहे हैं और सरकार से अपना हम मांग रहे हैं. 

सोचिये ना, जिन सरकारों को यहाँ की जनता ने चुना, उन्होंने जब 30 साल में कुछ नहीं किया तो - आगे क्या गैरंटी है कि कोसी सीमांचल का विकास ये लोग करेंगे. अगर करना है तो अभी विशेष पैकेज दे. वरना ऐसे लोगों को सत्ता में रहने का कोई हक़ नहीं है. हम पिछड़े हैं, बदहाल हैं, बेबस हैं - इसलिए अपना हक मांग रहे है. फैक्ट्री मांग रहे हैं. एयरपोर्ट मांग रहे हैं. एम्स आईआईटी मांग रहे हैं. पूर्णिया के लिए उप राजधानी मांग रहे हैं, ताकि इससे यहाँ रोजगार की सम्भावना का सृजन हो.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image