Daesh NewsDarshAd

पहली बार बाल्ड लुक में दिखेंगे शाहरुख, 'जवान' ट्रेलर देखकर पक्का हो गया, इसमें 'पठान' से भी भीषण ऐक्शन होगा

News Image

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' के ट्रेलर का इंतजार SRK फैन्स समेत पूरा देश कर रहा था. पहले फिल्म को 2 जून को रिलीज होना था, लेकिन फिल्म की मेकिंग को थोड़ा समय लग रहा था जिसकी वजह से इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था. लेकिन आज मेकर्स ने शाहरुख खान के फैन्स को जवान के प्रीव्यू के जरिये धमाकेदार तोहफा दे दिया है. दिलचस्प यह है कि मेकर्स ने शाहरुख खान की फिल्म जवान की इस झलक को ट्रेलर का नाम नहीं दिया है बल्कि इसे प्रीव्यू कहा है. बेशक शाहरुख खान की फिल्म है और उनकी फिल्मों को लेकर अलग ही तरह की स्ट्रेटजी अपनाई जाती है. वो इस बार भी अपनाई जा रही है.

शाहरुख के कुल 6 लुक्स दिख रहे

हालांकि इस प्रीव्यू में शाहरुख का कोई किरदार नहीं दिखता, सिर्फ शाहरुख ही दिखते हैं. 2 मिनट 12 सेकंड के इस ट्रेलर में शाहरुख के लगभग 4 से 5 लुक दिख रहे हैं. एक गंजे वाला लुक, दूसरा पुलिस वाला, तीसरा आर्मी वाला लुक और चौथा क्लीन शेव लुक. एक बड़े बालों वाला 'रईस' की तरह का भी लुक है. अगर आधे जले हुए चेहरे को भी SRK के एक लुक में जोड़ा जाए, तो कम से कम ट्रेलर में शाहरुख के कुल 6 लुक्स दिख रहे हैं. ऐसा कहा भी जा रहा था कि फिल्म में शाहरुख के 7 से 8 अलग-अलग लुक्स होंगे. ट्रेलर में शाहरुख ही शाहरुख हैं. विजय सेतुपति तक को सिर्फ कुछ सेकंड ही दिखाया गया है.

सभी ऐक्टर्स को ट्रेलर के जरिए इंट्रोड्यूस किया गया

शाहरुख के अलावा ट्रेलर में नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा और प्रियमणि समेत कई ऐक्टर्स दिख रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा था कि फिल्म में ट्रेन लूटने वाला तगड़ा ऐक्शन सीक्वेंस होगा. इसकी झलक भी ट्रेलर में मिल गई है. कई जगह ऐसा भी कहा जा रहा था कि फिल्म की पूरी कहानी ही ट्रेन रॉबरी के इर्दगिर्द घूमेगी. ऐसा सम्भव भी है क्योंकि ट्रेलर में ट्रेन को काफी तवज्जो दी गई है. ट्रेन वाला सीन मुंबई मेट्रो का हो सकता है. क्योंकि जब शाहरुख मेट्रो में घुस रहे होते हैं, तो ट्रेन पर घाटकोपर लिखा मिलता है. ऐसा भी कहा गया था कि फिल्म में शाहरुख का डबल रोल होने वाला है. क्लीन शेव वाला लुक बेटे का रोल है और जिसमें उनके पट्टी बंधी हुई है, ये बाप का लुक है. हालांकि इससे बहुत ज्यादा कहानी साफ नहीं हो रही है. बस सभी ऐक्टर्स को इस ट्रेलर के जरिए इंट्रोड्यूस किया गया है. इसमें गेस्ट अपीयरेंस में दीपिका पादुकोण भी दिख रही हैं. 

'जवान' ट्रेलर के लिए Prevue शब्द का इस्तेमाल किया गया

'जवान' के लिए मेकर्स अलग तरह की मार्केटिंग स्ट्रैटेजी अपना रहे हैं. वो इस फिल्म को कुछ ऐसे प्रमोट करना चाहते हैं, जो शायद पहले नहीं हुआ हो. इसीलिए ही 'जवान' ट्रेलर के लिए Prevue शब्द इस्तेमाल किया गया. हालांकि इसका अर्थ भी ट्रेलर ही होता है. अगर एक लाइन में कहें, तो भविष्य में आने वाली फिल्म के कुछ चुनिंदा सीन्स को कम्पाइल करके बनाया गया एडवर्टीजमेंट. मेकर्स सीधे ट्रेलर शब्द ही यूज कर सकते थे. लेकिन सिर्फ उत्सुकता जगाने के लिए Prevue शब्द इस्तेमाल हुआ. 

जवान के इस प्रीव्यू में एक्शन की भरमार 

शाहरुख खान के जवान के इस प्रीव्यू में एक्शन की भरमार है. साउथ के डायरेक्टर एटली बिल्कुल वैसा ही मसाला लेकर आए हैं जो साउथ की एक्शन फिल्मों में देखने को मिलता है. शाहरुख खान के फैन्स इस प्रीव्यू को देखकर कतई निराश नहीं होंगे. जवान रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की पेशकश है, जिसे एटली ने डायरेक्ट किया है. गौरी खान इसकी प्रोड्यूसर  और गौरव वर्मा को-प्रोड्यूसर हैं. जवान 7 सितंबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image