Daesh NewsDarshAd

जब JDU सांसद ने अभियंता और संवेदक को फोन लगा कर खड़ी-खोटी सुनाई

News Image

Bagha - पुल निर्माण में लापरवाही करने वाले संवेदक और अभियंता के खिलाफ जदयू के सांसद नाराज दिखे और फोन कर उन्हें खरी खोटी सुनाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिकायत करने की बात कही.

 दरअसल ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वाल्मिकी नगर सांसद सुनील कुमार निर्माणाधीन पुल को देखकर आश्चर्य में पड़ गए. उन्होंने संबंधित विभाग के अभियंता को फोन लगाकर जमकर खरी खोटी सुना डाला साथ ही इसकी शिकायत मुख्यमख्यंत्री से भी करने की बात कही.

 पूरा मामला पिपरासी प्रखंड के मंझरिया पंचायत का है,जहां आधा दर्जन गावों के लोग को अधिक दूरी तय करने से बचने के लिए जान जोखिम में डाल कर गर्दन भर पानी पार कर आवागमन करना पड़ रहा है.दर्जनों गांवों के लोगों को प्रखंड, थाना, अस्पताल आने जाने का मुख्य मार्ग अर्जुनही नाले पर बना पुल ही है.  इस पुल को संवेदक द्वारा बरसात के मौसम में ही तोड़ दिया गया. और नए पुल के निर्माण का काम भी काफी धीमी गति से कराया जा रहा था. बीते दिनों हुई बारिश से नाले में पानी भर गया है, जो पूरे बरसात रहेगा.इसको देख संवेदक अधूरा काम छोड़ कर फरार हो गया है.इस मार्ग से आवागमन बंद होने से लोगों को काफी दूरी तय कर आवागमन करना पड़ रहा है.

 इससे बचने के लिए ग्रामीण जान जोखिम में डाल कर गर्दन पानी पार कर आवागमन कर रहे है. स्थानीय ग्रामीण  ने बताया की अभी एक दो दिनों की बारिश में ही नाले के जलस्तर में वृद्धि हो गया है! अगर बाढ़ आ जाएगा तो हालत और खराब हो जाएगी.

ग्रामीणों ने बताया की सैकड़ों बच्चें यूपी के विद्यालयों में इसी मार्ग से आवागमन कर पढ़ाई करते है. लेकिन रास्ता बंद होने और अधिक दूरी का चक्कर लगाने की दिक्कत के कारण बच्चें स्कूल नही आ जा रहे है. इससे बच्चों का पढ़ाई प्रभावित हो रहा है. इस मार्ग से अब आवागमन जनवरी से पूर्व संभव नही है.ऐसी स्थिति में बच्चों को काफी दिक्कत होगा..

 बगहा से अजय शर्मा की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image