Daesh NewsDarshAd

संसद भवन के उद्घाटन पर JDU का BJP पर हमला, नीरज कुमार ने पूछे 6 सवाल

News Image

देश के नए संसद भवन को लेकर विवाद छिड़ गया है और अब यह थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घिरते जा रहे हैं. उद्घाटन समारोह का विपक्ष के द्वारा पूरी तरह से विरोध किया जा रहा है. इस बीच जदयू ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लेते हुए तीखे सवाल कर दिए है. दरअसल, आज जदयू कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया गया था. इस दौरान जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए संसद भवन को लेकर 6 सवाल पूछ दिए हैं.  

इस दौरान नीरज कुमार ने कहा कि, जिस बेकर के डिजाइन को ब्रिटिश हुकूमत के समय रिजेक्ट कर दिया था, उसी त्रिकोण के आधार पर क्यों सहमती प्रदान की ? सेंट्रल हॉल क्यों नहीं बनाया ? विमल पटेल में कौन सी विशेषता है ? साथ ही कहा कि, संसद भवन के आकार को त्रिकोण बनाकर सनातन धर्म का अपमान किया है. इसके साथ ही सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि, 'अछूत राष्ट्रपति होने के चलते मोदी जी ने नए संसद भवन का राष्ट्रपति के हाथों उद्घाटन नहीं कराया'.

बता दें कि, जदयू के तरफ से नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों कराये जाने की मांग की जा रही है. जिसके बाद बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर है और राज्यपाल से राष्ट्रपति के कार्यों को तुलना की जा रही है. वहीं, इसे लेकर नीरज कुमार ने कहा कि, अगर राष्ट्रपति की तुलना राज्यपाल से की जा रही है तो यह सीधा संविधान का अपमान है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image