Daesh News

चुनाव से पहले JDU ने कसी कमर, MP विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाला है. लेकिन, इससे पहले जितने भी राजनीतिक पार्टियां हैं वह तैयारियों में जुट गई हैं. एक के बाद एक बड़े-बड़े कदम वोटर्स का ध्यान आकर्षित करने के लिए उठाये जा रहे हैं. इस बीच जेडीयू ने भी कमर कस ली है. बता दें कि, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर जेडीयू ने अब अपनी भी पार्टी से उम्मीदवारों को उतारने का फैसला लिया है. विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है. जेडीयू के महासचिव और बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान की तरफ से लिस्ट जारी की गई है.

इन जगहों से खड़ा किया उम्मीदवार 

जारी किये गए लिस्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड पिछोर, राजनगर, विजय राघवगढ़, थांदला और पेटलावद विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी. जेडीयू ने पिछोर सीट से चंद्रपाल यादव, राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार, विजय राघवगढ़ से शिवनारायण सोनी, थांदला से तोल सिंह भूरिया और पेटलावद सीट से रामेश्वर सिंघार को टिकट दिया है. वहीं, जैसे ही जेडीयू ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, उसके बाद से 'इंडिया' गठबंधन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है.  

'बिखर जायेगा 'इंडिया' गठबंधन'

बता दें कि, कुछ दिन पहले सपा प्रमुख की कांग्रेस से नाराजगी सभी के सामने आ गई थी. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एमपी में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस पर धोखेबाज का आरोप लगाया था. जिसके बाद से लगातार 'इंडिया' गठबंधन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई. एलजेपी (आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि, लोकसभा चुनाव आते-आते गठबंधन बिखर जाएगा. हालांकि, यह तो देखना होगा कि, आगे किस तरह की गतिविधियां सामने आती है. 'इंडिया' गठबंधन को लेकर जो दावे किये जा रहे हैं, वह कितना सही साबित होता है.