Daesh NewsDarshAd

देश का पर्व चुनाव हो रहा है.ऐसे में अधिक से अधिक प्रतिशत मतदान हो.इसे लेकर विभिन्न तरीके से जागरूकता अभियान EC के द्वारा चलाया जा रहा है..

News Image

जागरूकता अभियान EC के द्वारा चलाया जा रहा है,

इसी कड़ी में रैप सांग,नागपुरी गाना और मस्कट आई भाई  जागरूकता के लिए लांच किया गया.इसकी शुरुआत मुख्य निर्वाचन  कार्यालय धुर्वा में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने किया है।

आई भाई  के जरिये मतदाता सूची से लेकर वोट देने तक की जानकारी इसके जरिए ले सकेंगे.आई भाई 3D में लगभग सभी बूथ पर मौजूद रहेगा.किसी भी परेशानी में तुरंत इससे जानकारी लिया जा सकता है।

इस मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि एक भी वोट छुटे नहीं इसका ध्यान रखा जा रहा है.जो लोग चुनाव के समय ड्यूटी पर रहते है उन्हें भी पोस्टल बैलेट के जरिए वोट करेंगे. इसकी भी तैयारी पूरी कर ली गई है.उन्होंने बताया कि अगर कोई एयरपोर्ट पर ड्यूटी कर रहा है कोई पत्रकार चुनाव के ड्यूटी में है सभी को वोट किसी भी कीमत पर छूटने नहीं दिया जाएगा।

चुनाव के दौरान पहले की तरह गाड़ियों को नहीं पकड़ा जा रहा है.पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर किसी तरह का कोई असर नहीं पड़े इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.जैसा 2009 और 2014 में गाड़ी को पकड़ कर चुनाव ड्यूटी में लगा दिया जाता था.लेकिन अब वैसी हालात नहीं होगी.चुनाव के समय पब्लिक को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image