Daesh NewsDarshAd

झारखंड में हो रही भारी बारिश को देखते हुए गृह एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी डीसी को अलर्ट रहने का दिया निर्देश...

News Image

होम डिपार्टमेंट द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि दो और तीन अगस्त को राज्य में भारी बारिश की संभावना है, मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट को मद्देनजर रखते हुए जिलों में सुरक्षा के उपाए किए जाएं।


रांची मौसम केंद्र ने बारिश को लेकर स्‍पेशल बुलेटिन जारी किया है। राज्‍य के कई जिलों के लिए आज यानी 2 अगस्‍त को रेड अलर्ट जारी किया है। कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।मौसम

केंद्र ने गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, हजारीबाग और गुमला जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक इन जिलों में कहीं-कहीं अत्‍यंत भारी बारिश होने की आशंका है।

मौसम विभाग ने तीन अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. केंद्र के अनुसार, शनिवार को पलामू, चतरा, लातेहार और लोहरदगा में भारी बारिश की संभावना जताई है. आने वाले दो दिनों में वज्रपात की भी आशंका जताई गई है. चार और पांच अगस्त को राज्य में हल्के दर्जे की बारिश की संभावना है. छह और सात अगस्त को राज्य में फिर से भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी और सिमडेगा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, इन जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. देवघर और जामताड़ा जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image