Daesh NewsDarshAd

मंंईया सम्मान और गोगो दीदी योजना को लेकर छिड़ गया जंग, हेमंत सरकार का एक्शन, जानिए क्या दिया गया तर्क, भाजपा ने क्या कहा

News Image

भाजपा के द्वारा घोषणा पत्र के माध्यम से जारी गोगो दीदी योजना को लेकर झारखंड में जंग छिड़ गई है। जहां हेमंत सरकार के द्वारा मंईयां सम्मान योजना की लोकप्रियता तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है, वहीं विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा गोगो दीदी योजना ला रही है। और कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो गोगो दीदी योजना से 2100 रुपए देगी। इसके लिए पहले से फॉर्म भरा जा रहा है। कहा गया कि जनवरी से ही रजिस्टर्ड महिलाओं को गोगो दीदी योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। 

इसे लेकर भाजपा के विधायक व नेता प्रतिपक्ष अमर बावरी ने कहा गोगो दीदी योजना से झामुमो घबरा गई है। अपने तुगलकी फरमानों से अधिकारियों पर दबाव बनाकर इस योजना के बारे में महिलाओं को जन जागृत करने के उद्देश्य से उतरी भाजपा के कार्यकर्ताओं को डराने का प्रयास कर रही है।

दूसरी ओर हेमंत सरकार इसे गलत मान रही है। उसका कहना है कि इस तरह का प्रलोभन अवैध है। झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि गोगो दीदी योजना के फार्म में रजिस्ट्रेशन नंबर ही नहीं है तो यह साफ तौर पर प्रतीत होता है कि फर्जी है। ऐसे में राज्य सरकार का दायित्व है कि इस फर्जीवाड़ा को बंद कराए। 

बता दे कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गोगो दीदी योजना को लेकर अधिकारियों को अलर्ट किया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि इस तरह से चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन हो रहा है। कोई भी योजना के संबंध में चुनाव से पहले नहीं भराया जा सकता, जिन्हें चुनाव के बाद लागू किया जाना है।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image