Daesh NewsDarshAd

झारखंड में फिर सक्रिय हुआ मानसून, आज भी होगी बारिश, , राजधानी रांची समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

News Image

झारखंड में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है. झारखंड के आसमान से टर्फ लाइन गुजर रही है. इसका असर अगले तीन दिन तक रहेगा. राज्य के विभिन्न क्षेत्रों पर रूक-रूककर बारिश होगी. मौसम विज्ञान केंद्र ने वज्रपात की भी चेतावनी दी है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि बारिश होने के दौरान सुरक्षित स्थान पर ही शरण लें. पेड़ों के नीचे ना खड़े रहें और बिजली के पोल से दूरी बनाए रखें.

 राज्य में सर्वाधिक बारिश लोहरदगा में हुई

रांची मौसम विभाग, पूर्वानुमान पदाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा लोहरदगा में 86.4 मिमी बारिश हुई है. अधिकतम तापमान 31 डिग्री जमशेदपुर में रहा, अगले 24 घंटे तक झारखंड के कई हिस्सों में बारिश होगी कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. रेन डिपार्चर 38 परसेंट से घटकर -35 परसेंट हुआ है.

 कहां कितनी हुई बारिश 

राज्य में पिछले दो-चार दिनों से मानसून कमजोर है. बारिश नहीं होने से राजधानी में मानसून की बारिश में कमी का प्रतिशत 38 फीसदी तक पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक बारिश लोहरदगा में 86.4 मिमी हुई. वहीं, राजधानी रांची में 47.0 मिमी, बोकरो में 76.6 मिमी, रामगढ़ 66.6 मिमी, गिरिडीह में 57.0 मिमी, पूर्वी सिंहभूम में 58.9 मिमी, दुमका में 54.3 मिमी बारिश हुई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image