Daesh NewsDarshAd

रांची में इंडिया गठबंधन की बैठक शुरू, सरकार को लेकर बड़े फैसले की उम्मीद..

News Image

Ranchi - झारखंड के लिए आज अहम दिन है. मुख्यमंत्री आवास में इंडिया गठबंधन के विधायक एवं नेताओं की बैठक शुरू हो गई है इस बैठक में कई बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद झारखंड में नई सरकार भी बन सकती है.

 बताते चलें की जमीन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद से उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और चंपई सोरेन को  विधायक दल का नेता चुन लिया गया था और अभी चंपई सोरेन ही मुख्यमंत्री हैं. इस बीच झारखंड हाईकोर्ट से  हेमंत सोरेन को जमानत मिल गई है और वह जेल से बाहर आ चुके हैं. इसके बाद पहली बार बड़ी बैठक हो रही है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ ही वर्तमान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और पूरे इंडिया गठबंधन के नेता शामिल हो रहे हैं.

 बैठक से पहले यह कयास लगाया जा रहे हैं कि शायद हेमंत सोरेन को फिर से विधायक दल का नेता चुना जाए और वह फिर से सरकार को संभाले हालांकि इसकी आधिकारिक रूप से गठबंधन के किसी भी पार्टी के नेता ने बयान नहीं दिया है. वहीं दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि इस गठबंधन की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होगी और शायद हेमंत सोरेन अभी मुख्यमंत्री ना बने लेकिन चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरा के रूप में मैदान में उतरें.

 रांची से अमित की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image