Daesh News

ED की कार्यवाही के खिलाफ आदिवासी संगठनों का राजभवन मार्च और विरोध प्रदर्शन में केंद्र सरकार के खिलाफ भी काफी नाराज दिखे

 ईडी जमीन घोटाला मामले में झारखंड के मुख़्यमंत्री हेमन्त सोरेन को 8 समन भेजने के बाद मुख्यमंत्री के बुलावे पर उनके आवास पर पूछताछ करने वाली है। उससे पहले झारखंड में ईडी की करवाई को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो चुका है। इसी क्रम में  झारखंड के आक्रोशित आदिवासी समाज ने केंद्रीय सरना समिति के बैनर तले विभिन्न आदिवासी संगठनो ने आज राजभवन मार्च कर केंद्र सरकार व ईडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

इन आदिवासी संगठनो का कहना है कि केंद्र के इशारे पर ईडी द्वारा बार बार एक चुनी हुई सरकार को तंग करने की नीयत से समन भेजा जा रहा है। आखिर विपक्ष शासित राज्य में विपक्षी नेताओं के खिलाफ ही ED व CBI की कार्यवायी क्यों होती है। कहीं ना कहीं एक चुनी हुई सरकार को केंद्र के इशारे पर अपदस्त  करने की साजिश रची जा रही । जिसमे केंद्र कामयाब नहीं होगा। 

आदिवासी समाज के लोगों का कहना है कि ईडी बीजेपी के इशारे पर राज्य की सरकार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है , और उन्हें परेशान करने का काम कर रही हैं, बता दें ईडी के अधिकारी 20 जनवरी को सीएम आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करने वाली है.।