Daesh News

Jio AirFiber हुआ लॉन्च, बिना तार हाई स्पीड इंटरनेट का उठाएं फायदा, जानें फीचर्स, प्लान और कीमत

रिलायंस ने गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर अपनी नई इंटरनेट सर्विस Jio AirFiber लॉन्च की है. फिलहाल, यह सर्विस 8 शहरों से शुरू की गई है, जिसका विस्तार धीरे-धीरे पूरे देश में किया जाएगा.

इसके प्लान की शुरुआत 599 रुपये से शुरू होगी, जो इंटरनेट स्पीड और अन्य फीचर्स के अनुसार 3,999 रुपये तक जाएगी. इस सर्विस का ऐलान मौजूदा साल की रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में किया गया था.

उस समय मुकेश अंबानी ने जानकारी दी थी कि गणेश चतुर्थी के मौके पर इस सर्विस की शुरुआत की जाएगी. AirFiber का सीधा मुकाबला Airtel Xstream AirFiber से होने की संभावना है, जो लगभग समान इंटरनेट सर्विसेज प्रदान करता है. Jio AirFiber के जरिए रिलायंस होम एंटरटेनमेंट, ब्रॉडबैंड और डिजिटल सर्विसेज को एक साथ लाने की योजना बना रही है.

इन शहरों में शुरू हुई सर्विस

हमदाबाद

बेंगलुरु

चेन्नई

दिल्ली

हैदराबाद

कोलकाता

मुंबई

पुणे


Jio AirFiber क्या है?

Jio AirFiber एक WiFi हॉटस्पॉट या राउटर की तरह है, लेकिन अंतर यह है कि AirFiber फाइबर ऑप्टिक्स के बजाय हाई-स्पीड 5G टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. इस डिवाइस की पोर्टेबिलिटी ही इसकी खासियत है. आपको बस Jio AirFiber डिवाइस खरीदकर अपने घर में किसी सुविधाजनक स्थान पर रखना है. इसके बाद इसे प्लग इन करना है और ऑन होते ही आपका हाई स्पीड इंटरनेट मिलने लगेगा.

प्लान्स और कीमत

कंपनी ने इस सर्विस के प्लान्स को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है, जिसमें AirFiber और AirFiber Max प्लान्स शामिल हैं. सभी प्लान्स की कीमत पर GST आपको अलग से देना होगा.

Jio AirFiber- 599 Plan

599 रुपये वाले प्लान में आपको 30Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा और Disney+Hotstar, SonyLIV, Zee5 सहित 14 OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस मिलेगा. ये प्लान 6 महीने और 1 साल के लिए खरीद सकते हैं.

Jio AirFiber- 899 Plan

899 रुपये वाले प्लान में 100Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलता है. इसमें भी आपको 14 OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस मिलेगा. इस प्लान को भी आप 6 महीने और 1 साल के लिए खरीद सकते हैं.

Jio AirFiber- 1199 Plan

इस प्लान में यूजर्स को 100Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. इसमें आपको Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar सहित 17 OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस मिलेगा.

Jio AirFiber Max- 1499 Plan

इसमें यूजर्स को 300Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. ये प्लान भी Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और 13 अन्य ऐप्स के एक्सेस के साथ आएगा. इस प्लान को आप 6 महीने और 1 साल के लिए खरीद सकते हैं.

Jio AirFiber Max- 2499 Plan

Jio AirFiber के इस प्लान में यूजर्स को 500Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. यहां भी आपको Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और दूसरे ऐप्स का एक्सेस मिलेगा.

Jio AirFiber Max- 3999 Plan

यह Jio AirFiber का सबसे महंगा प्लान है, जिसमें यूजर्स को 1Gbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. इसमें आपको तमाम OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस मिलेगा.

Scan and join

Description of image