Daesh NewsDarshAd

पूंछ कटा हुआ सियार हैं लालू यादव, RJD सुप्रीमो पर ये क्या बोल गए जीतन राम मांझी ?

News Image

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. राजनेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसी कड़ी में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी ने RJD सुप्रीमो लालू यादव पर बड़ा हमला बोला है. मांझी ने तंज कसते हुए कहा है कि लालू यादव पुंछ कटा हुआ सियार हैं. बुधवार को गया में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मांझी ने ये बातें कहीं. दरअसल, RJD ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट शेयर कर NDA पर परिवारवादी होने का आरोप लगाया था. मांझी का यह बयान उसी संदर्भ में था. 

मांझी ने बोला हमला 

जीतन राम मांझी ने एक कहानी सुनाते हुए कहा कि एक बार जंगल में एक सियार की किसी कारण से पूंछ कट गई. पूंछ तो बहुत महत्वपूर्ण चीज होती है, लेकिन जब वो अपनी जमात में गया तो सियार सोच में पड़ गया कि वो क्या बोलेगा. तो सियार ने कहा कि सभी लोग अपनी-अपनी पूंछ काट लो यह बहुत खराब होती है और वही बात लालू यादव कर रहे हैं. 

परिवारवाद की परिभाषा 

पूर्व CM ने परिवारवाद की परिभाषा समझाते हुए कहा कि परिवारवाद किसको कहते हैं ? खुद ही जवाब देते हुए मांझी ने बताया कि कोई जन आंदोलन, कोई सामाजिक कार्य नहीं किया हो, उसको अपने प्रभाव के बल पर MP, MLA बना देते हैं, उसे परिवारवाद कहते हैं. जो आंदोलन करके 20 साल से राजनीति में रहता है, तब कोई पद प्राप्त करता है. वैसे लोगों के लिए परिवारवाद की बात नहीं कही जा सकती है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image