Daesh News

मांझी का नीतीश पर तंज- 'बिहार को अलग 'देश' का दर्जा देने की मांग कर सकतें हैं'

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी लगातार हमला कर रहे हैं. मांझी ने एक बार फिर से सोशल मीडिया के जरिए अपने पुराने सहयोगी नीतीश पर पलटवार किया है. दरअसल इन दिनों नीतीश कुमार लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठा रहे हैं. इस पर मांझी ने तंज कसते हुए कहा कि बिहार को अलग देश का दर्जा देने की मांग कर सकतें हैं नीतीश कुमार? अब यही सुनना बाकी रह गया है.

दरअसल, नीतीश कुमार ने जातीय आंकड़ों को आधार बनाते हुए बिहार सरकार की ओर से विशेष राज्य की दर्जे की मांग की है और बुधवार को इसको लेकर एक अनुरोध प्रस्ताव भी कैबिनेट से पास किया गया. वहीं बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र के नाम खुला पत्र लिखा था. वहीं एक बार फिर से नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठायी है. साथ ही ये भी ऐलान किया है कि इसके लिए आंदोलन चलाया जाएगा. इस मुहिम पर हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी ने हमला किया है.

जीतन राम मांझी ने कहा "बिहार को अलग “देश” का दर्जा देने की मांग कर सकते हैं नीतीश कुमार? अब यही सुनना बाकी रह गया है. हद है…जब पहले ही नीति आयोग ने यह साफ कर दिया है कि देश के किसी भी राज्य को विशेष दर्जा नहीं मिल सकता तो फिर “चुनावी” विशेष राज्य की डिमांड काहे का?"

बता दें कि जातीय गणना के आंकड़े सामने आने के बाद बिहार में 75 फीसदी आरक्षण लागू करने के बाद नीतीश कुमार ने एक कदम आगे बढ़ते हुए प्रस्ताव पास किया है.बिहार कैबिनेट ने प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के प्रस्ताव को पारित कर केंद्र से स्पेशल स्टेटस देने का अनुरोध किया है. नीतीश ने तर्क दिया है कि जातीय गणना में सभी वर्गों को मिलाकर बिहार में करीब 94 लाख गरीब परिवार पाए गए हैं.